trendingNow11513597
Hindi News >>टेक
Advertisement

IRCTC का ट्वीट महिला के लिए बना जी का जंजाल, खाली हो गया अकाउंट!

Ticket Scam: एक महिला को अपनी ट्रेन टिकट डीटेल्स को सोशल मीडिया पर शेयर करना कितना भारी पड़ गया इस बारे में जानने के बाद आप हैरान रह जाएंगे, अगर आप भी ऐसी कोई गलती करने जा रहे हैं तो आपको पहले ये खबर पढ़ लेनी चाहिए.

IRCTC का ट्वीट महिला के लिए बना जी का जंजाल, खाली हो गया अकाउंट!
Stop
Vineet Singh|Updated: Jan 04, 2023, 06:41 AM IST

Tweet Scam: क्या आप भी कभी किसी दिक्कत की वजह से अपने ट्रेन टिकट को सोशल मीडिया पर शेयर कर देते हैं और आईआरसीटीसी को टैग कर देते हैं तो आपको यह खबर अच्छी तरह से पढ़ लेनी चाहिए क्योंकि एक महिला के साथ हाल ही में जो हुआ है वह आपको हैरान कर सकता है. महिला को इतनी तगड़ी चपत लगी है जिसका आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं और इस महिला ने छोटी सी गलती कर दी थी. 

 

स्कैमर्स ने बनाया महिला को निशाना 

सोशल मीडिया पर स्कैमर्स काफी एक्टिव रहते हैं और यूजर्स को निशाना बनाने के लिए उन्हें तलाश करते रहते हैं और जब कोई यूजर उन्हें मिल जाता है तो स्कैमर्स उसकी डीटेल्स से अकाउंट तक हैक कर लेते हैं और ऐसा ही इस महिला के साथ में हुआ है. बता दें कि जिस महिला की हम बात कर रहे हैं उनकी एक गलती ने उन्हें स्कैमर्स के सामने लाकर खड़ा कर दिया और उनके अकाउंट से 64 हजार रुपये की रकम कट गई. 

दरअसल जिस महिला के बारे में हम बात कर रहे उन्हें अपने RAC टिकट की अपडेट लेना भारी पड़ गया. महिला ने असल में अपने RAC टिकट की डीटेल्स को ट्विटर पर शेयर किया और IRCTC को टैग किया था, इतना ही नहीं महिला ने इन डीटेल्स के साथ अपना मोबाइल नंबर भी शेयर कर दिया था, नतीजतन उनके अकाउंट से 64,000 रुपये की रकम कट गई. 

आपको बता दें कि एमएन मीणा नाम की महिला ने IRCTC की वेबसाइट से 14 जनवरी के लिए तीन टिकट बुक किए थे. हालांकि टिकट RAC हो गए. महिला ने IRCTC को टैग करके टिकट की अपडेट लेने के लिए एक ट्वीट किया. बस उनकी इस गलती की वजह से वो स्कैमर्स के निशाने पर आ गईं और ट्वीट करने के बाद महिला को एक स्कैम कॉल आई. 

इस कॉल पर स्कैमर्स ने खुद को IRCTC का कस्टमर सपोर्ट एक्जीक्यूटिव बताया. इसके बात RAC टिकट कन्फर्म करने की बात कही गई और महिला को एक लिंक भेजा गया और जैसे ही महिला ने डीटेल्स भरीं स्कैमर ने उनसे दो रुपये के ट्रांजेक्शन करने के लिए कहा. जैसे ही 2 रुपये का ट्रांजैक्शन हुआ महिला के अकाउंट से 64,011 रुपये की रकम कट गई. महिला के साथ हुई ठगी के मामले को विले पार्ले पुलिस ने दर्ज किया है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

Read More
{}{}