trendingNow11574985
Hindi News >>टेक
Advertisement

Wi-Fi का Password भूल गए हैं? टेंशन न लें, इस जुगाड़ू तरीके से अपने आप आ जाएगा सामने

How To Recover Wi-Fi Password: अगर कोई दोस्त या रिश्तेदार आपका वाई-फाई पासवर्ड मांगे, तो दिमाग से निकल जाता है कि हमने अपने वाई-फाई का पासवर्ड (How To Recover Wi-Fi Password) क्या रखा है. ऐसे आप अपने वाई-फाई पासवर्ड को रिकवर कर सकते हैं.

Wi-Fi का Password भूल गए हैं? टेंशन न लें, इस जुगाड़ू तरीके से अपने आप आ जाएगा सामने
Stop
Mohit Chaturvedi|Updated: Feb 17, 2023, 08:51 AM IST

How To Recover Wi-Fi Password: वाई-फाई का पासवर्ड ऐसा होता है, जिसको बार-बार डालने की जरूरत नहीं होती है. ज्यादा दिन बीत जाने के बाद पासवर्ड याद नहीं रहता है. अगर कोई दोस्त या रिश्तेदार आपका वाई-फाई पासवर्ड मांगे, तो दिमाग से निकल जाता है कि हमने अपने वाई-फाई का पासवर्ड (How To Recover Wi-Fi Password) क्या रखा है. नया फोन या डिवाइस खरीदने पर वाईफाई का पासवर्ड मांगा जाता है. दिमाग पर जोर लगाने के बाद भी हम याद नहीं कर पाते हैं. 

बता दें, यह वाई-फाई हैक करने की गाइड नहीं है. यह अवैध है और जितना आप शायद समझते हैं उससे कहीं अधिक गंभीर संकट में पड़ सकते हैं. ये सटेप्स सिर्फ आपके स्वयं के वाई-फाई पासवर्ड को रिकवर करने के लिए हैं. यदि आप अपने वाई-फाई नेटवर्क का पासवर्ड भूल गए हैं, तो इसे रिकवर करने के लिए इन स्टेप्स का पालन करें.

वाई-फाई पासवर्ड को कैसे रिकवर करें

अगर आप ऑफिस या किसी दूसरे के वाई-फाई के पासवर्ड को जानना चाहते हैं तो यह विधि पासवर्ड नहीं दिखाएगी. 

ऐसे करें रिकवर

- वाई-फाई नेटवर्क से जुड़े पीसी का उपयोग करते हुए, स्टार्ट> कंट्रोल पैनल> नेटवर्क और शेयरिंग सेंटर पर जाएं. विंडोज 8 कंप्यूटर पर, आप विंडोज की +C पर टैप कर सकते हैं, सर्च पर क्लिक कर सकते हैं और नेटवर्क और शेयरिंग सेंटर की तलाश कर सकते हैं.
- लेफ्ट साइडबार पर एडेप्टर सेटिंग्स चेंज पर क्लिक करें.
- आप जिस Wi-Fi नेटवर्क का यूज कर रहे हैं उस पर राइट-क्लिक करें और Status पर क्लिक करें.
- वायरलेस प्रोपर्टीज पर क्लिक करें और सेक्योरिटी टैब पर क्लिक करें.
- अब आपको वाई-फाई नेटवर्क का नाम और हिडिन पासवर्ड दिखाई देगा. जैसे ही आप नीचे दिए हुए चेक कैरेक्टर्स पर क्लिक करेंग, तो पासवर्ड नजर आ जाएगा.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}