trendingNow12296360
Hindi News >>टेक
Advertisement

क्यों यूजर्स को दी जा रही iOS 18 इंस्टॉल न करने की सलाह, क्या iPhone में आ सकती है कोई खराबी?

WWDC 2024: हाल ही में एप्पल ने अपने सबसे बड़े मेगा इवेंट वर्ल्डवाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस (WWDC 2024) में iOS 18 लॉन्च किया, जो कि अब तक का सबसे बड़ा iPhone अपडेट माना जा रहा है. आइए आपको बताते हैं कि iPhone यूजर्स को क्यों इसे इंस्टॉल न करने की सलाह दी जा रही है.  

iOS 18
Stop
Raman Kumar|Updated: Jun 17, 2024, 03:37 PM IST

Apple iOS 18: हाल ही में एप्पल ने अपने सबसे बड़े मेगा इवेंट वर्ल्डवाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस (WWDC 2024) में iOS 18 लॉन्च किया, जो कि अब तक का सबसे बड़ा iPhone अपडेट माना जा रहा है. इस नए सॉफ्टवेयर में ऐप्स को अलग-अलग तरीके से लगाने और रंग बदलने की सुविधा के साथ-साथ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) से चलने वाले नए फीचर्स शामिल किए गए हैं. हालांकि, अपने iPhone पर डेवलपर बीटा इंस्टॉल करने से पहले कुछ बातों का ध्यान देना जरूरी है. आपको अपने iPhone को अपडेट करने से पहले iOS 18 का पब्लिक बीटा आने का इंतजार करना चाहिए. आइए आपको बताते हैं कि आपको ऐसा क्यों करना चाहिए. 

बीटा वर्जन में हो सकती हैं खामियां
बीटा वर्जन में कई दिक्कतें हो सकती हैं. आपका फोन स्लो हो सकता है और अचानक बंद भी हो सकता है. इसलिए अगर आप इसे ट्राई करना चाहते हैं तो किसी दूसरे फोन में डालें. अपने प्राइमरी फोन में इसे यूज से दिक्कत आ सकती है. 

अभी तक AI फीचर्स नहीं आए हैं
एप्पल ने बताया है कि AI फीचर्स कुछ हफ्तों बाद आएंगे. अभी आप केवल नए डिजाइन और बदले हुए ऐप्स को ही टेस्ट कर पाएंगे. हालांकि ये आकर्षक लगता है लेकिन यह एप्पल के पूरे पैकेज का हिस्सा नहीं है. AI फीचर्स के लिए अभी इंतजार करना बेहतर होगा. 

बीटा वर्जन से फोन धीमा चल सकता है
बीटा वर्जन की वजह से ऐप्स बंद हो सकते हैं, फोन फ्रीज हो सकता है और फोन की रफ्तार धीमी हो सकती है. इससे आपका रोज का काम प्रभावित हो सकता है. अगर आपके पास कोई और फोन नहीं है, तो ज्यादा स्टेबल पब्लिक बीटा आने का इंतजार करना बेहतर होगा. 

Apple कई बीटा वर्जन जारी करेगा और फिर फाइनल वर्जन देगा
एप्पल आखिरी वर्जन से पहले कई बीटा वर्जन जारी करेगा, जिनमें सुधार किए जाएंगे. इस साल गर्मियों में आने वाला पब्लिक बीटा ज्यादा बेहतर और स्टेबल होगा. वहीं, AI फीचर्स वाला पूरा iOS 18 सितंबर में नए iPhone 16 के साथ आने वाला है. तब तक आप मौजूदा iOS वर्जन का इस्तेमाल करें और ज्यादा बेहतर और एआई फीचर्स वाले iOS 18 का इंतजार करें. 

Read More
{}{}