trendingNow12392241
Hindi News >>टेक
Advertisement

WhatsApp पर जल्द आ रहा नया फीचर, अनजान लोगों के मैसेज पर लगेगी रोक, जानें कैसे

WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप पर अक्सर अनजान लोगों के मैसेज और कॉल आते रहते हैं, जिससे काफी परेशानी होती है. लेकिन जल्द ही इस समस्या का समाधान मिल सकता है. व्हाट्सएप एक नया फीचर टेस्ट कर रहा है जिससे आप अनजान नंबरों के मैसेज को ब्लॉक कर सकेंगे. 

WhatsApp पर जल्द आ रहा नया फीचर, अनजान लोगों के मैसेज पर लगेगी रोक, जानें कैसे
Stop
Raman Kumar|Updated: Aug 20, 2024, 04:45 PM IST

WhatsApp Android Beta Update: व्हाट्सएप पर अक्सर अनजान लोगों के मैसेज और कॉल आते रहते हैं, जिससे काफी परेशानी होती है. लेकिन जल्द ही इस समस्या का समाधान मिल सकता है. व्हाट्सएप एक नया फीचर टेस्ट कर रहा है जिससे आप अनजान नंबरों के मैसेज को ब्लॉक कर सकेंगे. अभी तक व्हाट्सऐप पर कोई भी व्यक्ति आपके नंबर के जरिए आपको मैसेज या कॉल कर सकता था, जिससे कई बार परेशानी होती थी. लेकिन अब कंपनी इस समस्या को दूर करने की कोशिश कर रही है.

कब आएगा यह फीचर?
WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर का नाम ब्लॉक अननोन अकाउंट मैसेजेस फीचर हो सकता है. इसकी टेस्टिंग एंड्रॉइड बीटा वर्जन 2.24.17.24 पर किया जा रहा है, जो अभी डेवलपमेंट स्टेज में है. इसलिए इसके पब्लिक रिलीज में कुछ महीने लग सकते हैं. व्हाट्सएप का यह नया फीचर प्राइवेसी सेटिंग में होगा, जहां आप एक टॉगल के जरिए इस टूल को इनेबर कर सकते हैं. इसके बाद आपको अनजान नंबरों से आने वाले मैसेज नहीं मिलेंगे. कंपनी का कहना है कि इससे आपके फोन की परफॉर्मेंस भी बेहतर हो सकती है.

यह भी पढ़ें - इन देशों में मिलती है दुनिया में तेज इंटरनेट स्पीड, भारत आता है इस नंबर पर 

महिलाओं के लिए फायदेमंद होगा फीचर
फिलहाल, ये नया फीचर टेस्टिंग फेज में है, लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही इसे सभी यूजर्स के लिए जारी कर दिया जाएगा. व्हाट्सऐप के इस फीचर की वजह से यूजर्स की प्राइवेसी बढ़ जाएगी. इसकी मदद से कोई भी अनजान व्यक्ति लोगों को मैसेज करके परेशान नहीं कर पाएगा. खासकर महिलाओं के लिए ये बहुत फायदेमंद होगा. व्हाट्सऐप ने हाल ही में एक और नया फीचर भी लॉन्च किया है, जिससे यूजर्स अपना खुद का स्टिकर बना सकते हैं. इसके अलावा, अब ऐप में GIPHY के जरिए ज्यादा स्टिकर और GIF इमेजेस भी मिलेंगे. ये दोनों ही फीचर यूजर्स के लिए काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं. 

यह भी पढ़ें - अब रतन टाटा देश में बनाएंगे iPhone, देश में इस जगह लगा डाली इतनी बड़ी फैक्ट्री

Read More
{}{}