trendingNow12369873
Hindi News >>टेक
Advertisement

WhatsApp पर Meta AI होगा और भी ज्यादा मजेदार, मिलेगा वॉइस चैट का सपोर्ट

WhatsApp Meta AI: हाल ही में व्हाट्सएफ पर आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस की मदद से चलने एक फीचर जोड़ा गया था, जिसका नाम Meta AI है. यह एक एआई चैटबॉट है, जो यूजर की मदद के लिए डिजाइन किया गया है. मेटा का यह AI चैटबॉट अब और भी ज्यादा स्मार्ट होने वाला है. 

WhatsApp पर Meta AI होगा और भी ज्यादा मजेदार, मिलेगा वॉइस चैट का सपोर्ट
Stop
Raman Kumar|Updated: Aug 05, 2024, 09:35 PM IST

Meta AI Update: हाल ही में व्हाट्सएफ पर आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस की मदद से चलने एक फीचर जोड़ा गया था, जिसका नाम Meta AI है. यह एक एआई चैटबॉट है, जो यूजर की मदद के लिए डिजाइन किया गया है. इस चैटबॉट का व्हाट्सएफ की पेरेंट कंपनी मेटा ने बनाया है. यह चैटबॉट यूजर की मदद कर सकता है. व्हाट्सएप पर मौजूद मेटा का AI चैटबॉट अब और भी ज्यादा स्मार्ट होने वाला है. 

किसकी तरह काम करेगा फीचर

अभी तक आप इस चैटबॉट से सिर्फ टेक्स्ट के जरिए बात कर सकते थे और AI की मदद से तस्वीरें बनवा सकते थे. लेकिन जल्द ही आप इस चैटबॉट से अपनी आवाज में आसानी भी बात भी कर सकेंगे. यानी कि ये चैटबॉट आपके फोन के Google Assistant या Siri की तरह काम करने करेगा. 

कब आएगा ये फीचर

व्हाट्सएप पर मोटा एआई से आप बोल कर कुछ भी पूछ सकेंगे और ये आपको जवाब देगा. इस फीचर का अभी सिर्फ कुछ खास लोगों के पास ट्रायल चल रहा है लेकिन जल्द ही ये सभी के लिए आ जाएगा. WaBetaInfo के मुताबिक व्हाट्सएप इस फीचर को एंड्रॉयड और आईओएस बीटा यूजर्स के साथ टेस्ट कर रहा है. आने वाले समय में ये सभी यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें - महंगे से महंगे फोन को बर्बाद कर देगा स्क्रीनगार्ड, खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान, फिर मजे से घुमाएं उंगलियां

इस फीचर का फायद 

इससे बहुत सारे लोग इस AI चैटबॉट को इस्तेमाल करना शुरू कर देंगे. क्योंकि उन्हें अलग से कोई ऐप डाउनलोड नहीं करना पड़ेगा. मेटा चाहता है कि ज्यादा से ज्यादा लोग इस चैटबॉट का इस्तेमाल करें ताकि वो इसे और भी बेहतर बना सके. मेटा ने बताया है कि जल्द ही आप इस चैटबॉट से बनी तस्वीरों में भी बदलाव कर सकेंगे. यानी आप अपनी मनपसंद तस्वीरें खुद ही बना पाएंगे. ये सब फीचर व्हाट्सएप पर ही मिलेंगे.

यह भी पढ़ें - 84 दिनों तक नो रिचार्ज, Jio, Airtel के इन पैक्स में रोजाना 3 GB डेटा के साथ इतने सारे फायदे

Read More
{}{}