Hindi News >>टेक
Advertisement

अब WhatsApp पर प्लान कर पाएंगे कोई भी इवेंट, एक क्लिक में मिलेगी सारी जानकारी, कैसे काम करेगा यह फीचर

WhatsApp Event Feature: व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए-नए फीचर्स लाती रहती है, जो उनके काफी काम आते हैं. अब व्हाट्सएप एक नया फीचर ला रहा है, जिससे ग्रुप चैट में इवेंट प्लान करना आसान हो जाएगा. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

अब WhatsApp पर प्लान कर पाएंगे कोई भी इवेंट, एक क्लिक में मिलेगी सारी जानकारी, कैसे काम करेगा यह फीचर
Stop
Raman Kumar|Updated: Jun 30, 2024, 02:38 PM IST

WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है. लोगों के बीच यह ऐप काफी पॉपुलर है. इसका यूज लोग अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से चैट करने के लिए, ऑडियो-वीडियो कॉल करने के लिए और ऑडिया-वीडियो फाइल शेयर करने के लिए करते हैं. इसकी पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हर देश में इसके यूजर्स हैं. कंपनी भी अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए-नए फीचर्स लाती रहती है, जो उनके काफी काम आते हैं. अब व्हाट्सएप एक नया फीचर ला रहा है, जिससे ग्रुप चैट में इवेंट प्लान करना आसान हो जाएगा. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

अब व्हाट्सएप ग्रुप चैट में अब इवेंट प्लान करना आसान हो जाएगा. व्हाट्सएप एक नया फीचर ला रहा है जिससे आप सीधे ग्रुप चैट में इवेंट बना सकेंगे. अब किसी भी मीटिंग, पार्टी या प्रोग्राम को प्लान करने के लिए अलग-अलग मैसेज और याद दिलाने की झंझट नहीं रहेगी. पहले ग्रुप चैट में इवेंट प्लान करना काफी मुश्किल होता था. पहले अलग-अलग मैसेज और याद दिलाने के लिए रिमाइंडर होते थे, जिनसे कन्फ्यूजन रहती थी. इस नए फीचर के जरिए अब सब कुछ एक ही जगह हो जाएगा. 

इस फीचर को कौन यूज कर सकता है?

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक अभी ये फीचर सिर्फ एंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध है. इसे इस्तेमाल करने के लिए आपके स्मार्टफोन में व्हाट्सएप का लेटेस्ट बीटा वर्जन (2.24.14.9) होना चाहिए.

तो आखिर ये नया फीचर है क्या?

व्हाट्सएप के इस नए फीचर से आप सीधे अपने रेगुलर व्हाट्सएप ग्रुप चैट में इवेंट बना सकते हैं. आप इवेंट का नाम, समय, तारीख, लोकेशन और ये बता सकते हैं कि वॉइस कॉल या वीडियो कॉल की जरूरत है या नहीं. एक बार इवेंट बन जाने के बाद, ग्रुप के सभी लोग इसे देख सकते हैं और ज्वाइन कर सकते हैं. साथ ही, इवेंट बनाने वाला व्यक्ति बाद में इसकी जानकारी में बदलाव भी कर सकता है. 

सबसे खास बात ये है कि ये सारी चीजें एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होती हैं, जिससे पूरी तरह से सुरक्षा और प्राइवेसी बनी रहती है. रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि "इस नए फीचर से ग्रुप मेंबर सीधे चैट में इवेंट बनाकर मैनेज कर सकते हैं. इससे ऑनलाइन मीटिंग या किसी भी कार्यक्रम को प्लान करना काफी आसान हो जाएगा."

{}{}