trendingNow12376070
Hindi News >>टेक
Advertisement

WhatsApp पर गर्लफ्रेंड ने कर दिया है Block? आज ही जान लें ये 3 Steps, खुद हो जाएंगे Unblock

WhatsApp Tricks 2024: कई बार ऐसी परिस्थितियां आती हैं, जहां दोस्त या पार्टनर आपको ब्लॉक कर देता है. फिर किसी तरह बातचीत नहीं हो पाती और समझ नहीं आता कि क्या किया जाए. लेकिन एक नहीं बल्कि दो ट्रिक्स हैं जिससे आप खुद को अनब्लॉक कर सकते हैं. आइए जानते हैं...  

AI Generated Image
Stop
Mohit Chaturvedi|Updated: Aug 09, 2024, 02:39 PM IST

how to chat with unblocked WhatsApp number: व्हाट्सएप के करोड़ों यूजर्स हैं. बातचीत करने के लिए इसी ऐप का इस्तेमाल किया जाता है. इसका काम तो ऑफिस में भी होने लगा है. ऑफलाइन मीटिंग्स में भी व्हाट्सएप कॉल का इस्तेमाल होने लगा है. कई बार ऐसी परिस्थितियां आती हैं, जहां दोस्त या पार्टनर आपको ब्लॉक कर देता है. फिर किसी तरह बातचीत नहीं हो पाती और समझ नहीं आता कि क्या किया जाए. लेकिन एक नहीं बल्कि दो ट्रिक्स हैं जिससे आप खुद को अनब्लॉक कर सकते हैं. आइए जानते हैं...

पहले देखें किया भी है या नहीं

सबसे पहले कंफर्म हो जाएं कि सामने वाले ने आपको ब्लॉक किया है या नहीं. सबसे पहले मैसेज सेंड करके देखें. अगर आपने डबल टिक नहीं आ रहा है और सिंगल टिक आ रहा है तो समझ जाइए सामने वाले ने आपको ब्लॉक कर दिया है. हो सकता है कि सामने वाले का फोन बंद हो. ऐसे में आप कॉमन फ्रेंड से कंफर्म करा सकते हैं. अगर आपको ब्लॉक किया गया है तो आप इस तरीके से खुद को अनब्लॉक कर सकते हैं.

इस Trick से करें खुद को Unblock

स्टेप 1: सबसे पहले, WhatsApp की सेटिंग में जाएं और फिर "अकाउंट डिलीट करें" का ऑप्शन चुनें. जी हां, आपने सही पढ़ा. अब अपने फोन में ऐप को फिर से इंस्टॉल करें और अपना अकाउंट दोबारा बनाएं.

स्टेप 2: ऐप को दोबारा इंस्टॉल करने के बाद आप उन लोगों को मैसेज कर पाएंगे जिन्होंने आपको ब्लॉक कर रखा था.

स्टेप 3: ध्यान रहे, आपका WhatsApp अकाउंट डिलीट होने पर आप सभी WhatsApp ग्रुप्स से हट जाएंगे. इसलिए आपको उनमें फिर से शामिल होना होगा. या फिर अगर वो ग्रुप्स आपके लिए जरूरी नहीं हैं तो आप उन्हें इग्नोर भी कर सकते हैं.

एक और तरीका है...

आप अपने किसी कॉमन दोस्त से कह सकते हैं कि वो एक ग्रुप बनाए जिसमें आप और वो व्यक्ति शामिल हों. इस तरह आप उस व्यक्ति को ग्रुप में मैसेज भेज पाएंगे और हो सकता है कि वो आपको अनब्लॉक कर दे.

Read More
{}{}