trendingNow11678209
Hindi News >>टेक
Advertisement

WhatsApp पर अब कोई नहीं कर पाएगा आपकी जासूसी! आ रहे हैं 3 धुआंधार फीचर्स, जानते ही झूम उठेंगे

WhatsApp ने अपने Android यूजर्स के लिए WhatsApp स्टेटस को Facebook दोस्तों के साथ शेयर करने की क्षमता का परीक्षण भी किया है. बीटा टेस्टर आवश्यकतानुसार अभी हाल ही में iOS ऐप के लेटेस्ट बीटा वर्जन पर भेजे गए वॉयस नोट के ट्रांसक्रिप्शन फीचर का भी परीक्षण कर सकते हैं. 

WhatsApp पर अब कोई नहीं कर पाएगा आपकी जासूसी! आ रहे हैं 3 धुआंधार फीचर्स, जानते ही झूम उठेंगे
Stop
Mohit Chaturvedi|Updated: May 03, 2023, 08:16 AM IST

WhatsApp पर कथित तौर पर बीटा रिलीज चैनल पर टेस्टर्स के लिए तीन नए फीचर रोल आउट किए जा रहे हैं. पहली फीचर iOS पर स्पेसिफिक चैट को लॉक करने की अनुमति देती है. ऐप ने अपने Android यूजर्स के लिए WhatsApp स्टेटस को Facebook दोस्तों के साथ शेयर करने की क्षमता का परीक्षण भी किया है. बीटा टेस्टर आवश्यकतानुसार अभी हाल ही में iOS ऐप के लेटेस्ट बीटा वर्जन पर भेजे गए वॉयस नोट के ट्रांसक्रिप्शन फीचर का भी परीक्षण कर सकते हैं. नई रिपोर्ट के अनुसार वॉयस ट्रांसक्रिप्शन फीचर के लिए iOS 16 आवश्यक होता है.आइए जानते हैं तीनों फीचर्स के बारे में डिटेल में...

लॉक्ड चैट

वह यूजर जो किसी विशिष्ट संपर्क व्यक्ति के साथ चैटिंग को अन्य लोगों से छिपाना चाहता है और अधिक सुरक्षा चाहता है, उन्हें लॉक्ड चैट फीचर का उपयोग करना चाहिए.अब उपयोगकर्ता पूरी एप्लिकेशन को लॉक कर सकते हैं, लेकिन यह नया फीचर उन्हें विशिष्ट चैट्स को आसानी से लॉक करने का विकल्प देगा. यूजर किसी संपर्क के नाम पर टैप करने के बाद चैट इनफो विंडो में दिखने वाले विकल्पों के साथ उन चैट्स को लॉक कर सकते हैं.

स्टेटस शेयरिंग टू फेसबुक

वॉट्सऐप पर यूजर्स को एक विकल्प मिलता है, जिसके द्वारा वे 24 घंटे के लिए इंस्टाग्राम स्टोरीज की तरह स्टेटस लगा सकते हैं. इस स्टेटस में वे फोटो, वीडियो, टेक्स्ट या ऑडियो शेयर कर सकते हैं. अब उन्हें यदि चाहिए तो वे वॉट्सऐप पर शेयर किए गए स्टेटस को अपने फेसबुक स्टोरीज सेक्शन में भी जोड़ सकते हैं. इसके लिए, स्टेटस शेयर करने के बाद, उन्हें स्क्रीन पर फेसबुक आइकन दिखाई देगा. उन्हें बस उस आइकन पर क्लिक करना होगा और उसके बाद वे अपने फेसबुक स्टोरीज में उस स्टेटस को शेयर कर सकते हैं.

वॉइस ट्रांस्क्रिप्शन

कई बार देखा गया है कि हम वॉट्सऐप पर भेजे जाने वाले वॉइस मैसेजेज सुनने की स्थिति में नहीं होते हैं. इस खासकर जब आप शोर में होते हों या प्राइवेट स्पेस नहीं होता होता है. इस वॉइस ट्रांस्क्रिप्शन फीचर के साथ आप इन ऑडियो नोट्स को टेक्स्ट के रूप में पढ़ सकते हैं. इस तरह वॉइस मैसेजेज सुनने की जगह, आप उन्हें पढ़ सकते हैं और प्राइवेट स्पेस के इंतजार में नहीं पड़ना पड़ता है.

Read More
{}{}