trendingNow11785880
Hindi News >>टेक
Advertisement

WhatsApp के नए फीचर ने उड़ाया गर्दा! अब बिना नंबर सेव किए कर सकेंगे चैटिंग; जानिए कैसे

जब आप किसी अज्ञात नंबर से मैसेज प्राप्त करते थे, तो आपको उसे अपने कॉन्टैक्ट्स में सेव करना होता था ताकि आप उसे देख सकें और उससे जवाब दे सकें. लेकिन अब, आप बिना किसी नंबर को सेव किए, सीधे उससे चैट कर सकते हैं.  

WhatsApp के नए फीचर ने उड़ाया गर्दा! अब बिना नंबर सेव किए कर सकेंगे चैटिंग; जानिए कैसे
Stop
Mohit Chaturvedi|Updated: Jul 19, 2023, 06:33 AM IST

WhatsApp ने एक नया फीचर पेश किया है जो आपको अज्ञात नंबरों के साथ चैट करने की सुविधा देता है, बिना उन्हें अपने कॉन्टैक्ट्स में सेव किए. इससे पहले, जब आप किसी अज्ञात नंबर से मैसेज प्राप्त करते थे, तो आपको उसे अपने कॉन्टैक्ट्स में सेव करना होता था ताकि आप उसे देख सकें और उससे जवाब दे सकें. लेकिन अब, आप बिना किसी नंबर को सेव किए, सीधे उससे चैट कर सकते हैं.

WABetaInfo की पुष्टि के अनुसार, व्हाट्सएप के लेटेस्ट वर्जन पर आधारित यह सुविधा पहले से ही शुरू की जा रही है और उम्मीद है कि यह आईओएस और एंड्रॉइड पर उपलब्ध होगी. इसकी कार्यक्षमता सीधी है: अब आप बिना किसी असुविधा के किसी भी अज्ञात नंबर के साथ सीधे चैट शुरू कर सकेंगे, इसके लिए पहले उसे अपने संपर्कों में जोड़ने की जरूरत नहीं होगी.

WhatsApp पर अज्ञात नंबरों के साथ चैट करने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें
- WhatsApp ऐप खोलें.
- "नई चैट शुरू करें" बटन पर टैप करें.
- सर्च बार में, वह अज्ञात नंबर दर्ज करें जिसके साथ आप जुड़ना चाहते हैं.
- WhatsApp आपके संपर्कों को खोजकर मिलान ढूंढेगा.
- एक बार जब नंबर मिल जाए, तो आप उससे चैट कर सकते हैं.

नहीं हुई औपचारिक घोषणा
WhatsApp ने अभी तक अज्ञात नंबरों के साथ चैटिंग के लिए नए फीचर की व्यापक उपलब्धता की घोषणा नहीं की है, लेकिन आप अपने WhatsApp को ऐप स्टोर या Google Play Store से नवीनतम संस्करण में अपडेट करके इसे आजमा सकते हैं. अगर आपको अपडेट मिल गया है, तो आप यह जांचने के लिए ऊपर बताए गए चरणों का पालन कर सकते हैं कि क्या आपको सुविधा प्राप्त हुई है. यदि यह सभी यूजर्स के लिए तुरंत उपलब्ध नहीं है, तो यह चरणबद्ध रोलआउट होने की संभावना है, इसलिए अपने फ़ोन पर नजर रखें क्योंकि यह जल्द ही उपलब्ध हो जाना चाहिए.

Read More
{}{}