trendingNow11681935
Hindi News >>टेक
Advertisement

WhatsApp New Feature: वॉट्सएप पर नए फीचर्स ने मचा डाला धमाल, क्या आपने यूज किए नए फीचर्स

Meta ने वॉट्सएप पर 'अधिक मजेदार और प्रोडक्टिव' चैट्स बनाने के लिए दो नए अपडेट शेयर किए. इन अपडेट्स से यूजर्स का काम और आसान हो जाएगा. आइए जानते हैं इन अपडेट्स के बारे में...

WhatsApp New Feature: वॉट्सएप पर नए फीचर्स ने मचा डाला धमाल, क्या आपने यूज किए नए फीचर्स
Stop
Mohit Chaturvedi|Updated: May 05, 2023, 02:40 PM IST

Meta ने वॉट्सएप पर 'अधिक मजेदार और प्रोडक्टिव' चैट्स बनाने के लिए दो नए अपडेट शेयर किए. एक न्यूजरूम पोस्ट में, इस टेक जायंट ने शेयर कि इसकी इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने पोल्स को अपडेट करने के साथ-साथ यूजर्स को कैप्शन के साथ मीडिया फॉरवर्ड करने की अनुमति दी है. इन अपडेट्स से यूजर्स का काम और आसान हो जाएगा. आइए जानते हैं इन अपडेट्स के बारे में...

सिंगल ऑप्शन पोल्स: पोल बनाने वाले इस विकल्प का उपयोग करके सिंगल-ऑप्शन पोल बना सकते हैं, जिसमें लोग केवल एक बार ही वोट कर सकते हैं. इससे अधिक 'डिफिनिटिव आंसर' मिलते हैं, मेटा ने बताया है, जोड़ते हुए कि यूजर इस अपडेट का उपयोग करने के लिए बस 'एलो मल्टीपल आंसर' विकल्प को बंद कर सकते हैं. यह सुविधा हाल ही में सभी iOS WhatsApp उपयोगकर्ताओं के लिए रोल आउट की गई थी.

पोल अपडेट: पोल बनाने वाले अब अपने पोल पर जबाब मिलने पर नोटिफिकेशन प्राप्त करेंगे, और वे देख सकते हैं कि कितने लोगों ने वोट किया है.

Search chats for polls: यूजर अब पोल्स से संदेशों को फ़िल्टर कर सकते हैं, फोटो, वीडियो या लिंक जैसे. चैट स्क्रीन पर, यूजर सर्च पर क्लिक कर सकते हैं और फिर 'पोल्स' पर क्लिक करके सभी परिणामों की सूची खोज सकते हैं.

मेटा के पोस्ट में यह भी घोषित किया गया है कि अब जब WhatsApp यूजर किसी मीडिया को आगे फॉरवर्ड करते हैं जिसमें कैप्शन होता है, तो उनके पास इसे रखने, हटाने या फिर दोबारा लिखने का ऑप्शन होता है ताकि चैट के बीच फोटो शेयर करते समय अतिरिक्त जानकारी दी जा सके. यूजर जब फोटो और वीडियो को आगे फॉरवर्ड करते हैं, तो उन्हें एक कैप्शन भी जोड़ने का ऑप्शन मिलता है.

Read More
{}{}