trendingNow11896821
Hindi News >>टेक
Advertisement

WhatsApp New Feature: फोटो और वीडियो पर तुरंत दे सकेंगे रिप्लाई, जानिए कैसे

WhatsApp नया फीचर ला रहा है. इस फीचर के माध्यम से यूजर अब वीडियो, फोटो, और GIF पर इंस्टैंट रिएक्शन कर सकते हैं, और उन्हें तेजी से किसी मैसेज पर रिप्लाई देने का अधिक आसान तरीका मिलेगा.   

WhatsApp New Feature: फोटो और वीडियो पर तुरंत दे सकेंगे रिप्लाई, जानिए कैसे
Stop
Mohit Chaturvedi|Updated: Oct 02, 2023, 01:31 PM IST

WhatsApp अपने प्लेटफॉर्म को ज्यादा यूजर फ्रेंडली बना रहा है और इसके लिए वह एक नया फीचर प्रदान कर रहा है. इस फीचर के माध्यम से यूजर अब वीडियो, फोटो, और GIF पर इंस्टैंट रिएक्शन कर सकते हैं, और उन्हें तेजी से किसी मैसेज पर रिप्लाई देने का अधिक आसान तरीका मिलेगा. इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए यूजर्स को Android 2.23.20.20 अपडेट को डाउनलोड करना होगा, जिसे Google Play Store से प्राप्त किया जा सकता है.

ऐसे चलेगा पता

आपको इसके लिए पहले वॉट्सऐप खोलना होगा. उसके बाद, जब कोई इमेज, वीडियो, या जीआईएफ खोलेगा, तो यह नया रिप्लाई बार फीचर दिखाई देगा. यदि यह फीचर उपलब्ध नहीं हो, तो आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है.

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, नया रिप्लाई बार यूजर्स को मौजूदा स्क्रीन को बिना हटाए चैट में विशेष मीडिया फाइल पर इंस्टेंट रिप्लाई की सुविधा प्रदान करता है. इससे वॉट्सऐप पर चैट करना और भी सरल हो जाता है.

WhatsApp Channel फीचर

यह बताया जा रहा है कि वॉट्सऐप अपने यूजर्स की सुविधा के लिए नए फीचर्स को नियमित रूप से रोलआउट कर रहा है. हाल ही में, वॉट्सऐप ने चैनल फीचर को लॉन्च किया है, जिसके तहत कोई भी अपने चैनल को बना सकता है.

इसे एलॉन मस्क के एक्स प्लेटफॉर्म के साथ सम्बंधित किया गया है. अब वॉट्सऐप चैनल फीचर के लिए अपडेट टैब सर्च फीचर पर भी काम किया जा रहा है, जिससे किसी भी वॉट्सऐप चैनल को खोजना और एक्सप्लोर करना आसान होगा.

Read More
{}{}