trendingNow12265696
Hindi News >>टेक
Advertisement

WhatsApp Status पर शेयर कर सकेंगे लंबे-लंबे वॉयस नोट्स, जानिए कैसे काम करेगा ये फीचर

एप्पल और एंड्रॉयड दोनों तरह के फोन इस्तेमाल करने वालों के लिए व्हाट्सऐप अपने स्टेटस फीचर को और बेहतर बना रहा है. अब यूजर्स स्टेटस पर 1 मिनट तक की लंबी वॉइस रिकॉर्डिंग शेयर कर सकते हैं. व्हाट्सएप पर ज्यादा लंबे वीडियो स्टेटस लगाने का फीचर काफी समय से लोगों को चाहिए था. 

WhatsApp Status पर शेयर कर सकेंगे लंबे-लंबे वॉयस नोट्स, जानिए कैसे काम करेगा ये फीचर
Stop
Mohit Chaturvedi|Updated: May 27, 2024, 11:29 AM IST

पिछले कुछ दिनों में, कई रिपोर्ट्स आई हैं कि WhatsApp अपने स्टेटस अपडेट फीचर में बदलाव करने की प्लानिंग बना रहा है. ये बदलाव मामूली नहीं हैं - पूरे इंटरफेस को बदलने से लेकर स्टेटस में कॉन्टेक्ट्स को गुप्त रूप से मेंशन करने तक, कई नई चीजें आने वाली हैं. अब, WABetaInfo की एक नई रिपोर्ट के अनुसार, WhatsApp एक नया फीचर ला रहा है, जिसके तहत यूजर अब स्टेटस अपडेट में ज्यादा लंबी वॉइस नोट्स डाल पाएंगे.

WhatsApp new feature

WABetaInfo के मुताबिक, एप्पल और एंड्रॉयड दोनों तरह के फोन इस्तेमाल करने वालों के लिए व्हाट्सऐप अपने स्टेटस फीचर को और बेहतर बना रहा है. अब यूजर्स स्टेटस पर 1 मिनट तक की लंबी वॉइस रिकॉर्डिंग शेयर कर सकते हैं. व्हाट्सएप के नए अपडेट को डाउनलोड करने वाले लोग अब अपने स्टेटस पर ज्यादा लंबे ऑडियो मैसेज शेयर कर सकते हैं, जिससे वो बिना किसी रुकावट के अपने विचार और कहानियां ज्यादा अच्छे से बता पाएंगे.

व्हाट्सएप पर ज्यादा लंबे वीडियो स्टेटस लगाने का फीचर काफी समय से लोगों को चाहिए था. अब इस अपडेट के साथ आप ज्यादा दिलचस्प और लंबी वीडियो क्लिप अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं. ये खासकर उन वाक्यों या चीजों को बताने के लिए बहुत काम की है जिन्हें 30 सेकंड में दिखा पाना मुश्किल होता है.

कैसे काम करेगा ये फीचर

WABetaInfo नाम की वेबसाइट ने कुछ स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं जिनके मुताबिक वॉइस नोट रिकॉर्ड करने का तरीका बिलकुल चैट में वॉइस मैसेज भेजने जैसा ही होगा. आपको सिर्फ माइक के बटन को दबाकर रखना होगा और बोलना शुरू करना होगा. अगर आप गलती से रिकॉर्डिंग शुरू कर देते हैं तो आप उसे रद्द करने के लिए बटन को स्लाइड कर के हटा सकते हैं. जैसा कि बताया गया है, ये नया फीचर अभी सिर्फ कुछ ही लोगों को मिल पा रहा है जिनके पास वाट्सऐप का लेटेस्ट वर्जन है. अगर आप एंड्रॉयड इस्तेमाल करते हैं तो ये अपडेट Google Play Store से मिल सकता है और iPhone यूजर्स इसे ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीद है कि आने वाले कुछ दिनों में ये नया फीचर सभी लोगों को मिल जाएगा.

WhatsApp Status features

व्हाट्सऐप सिर्फ लंबी वॉइस रिकॉर्डिंग ही नहीं ला रहा है, बल्कि वो ये भी करने देगा कि आप ये तय करें कि आपका स्टेटस कौन देख सकता है. जल्द ही आप ये चुन सकेंगे कि आपकी स्टेटस अपडेट को कौन-कौन लोग देखें. सीधे शब्दों में कहें तो आप ये कंट्रोल कर पाएंगे कि आपका स्टेटस किसे दिखेगा. और हां, अब आप अपने स्टेटस पर 1 मिनट तक की लंबी वीडियो भी लगा सकते हैं. पहले सिर्फ 30 सेकंड की वीडियो ही स्टेटस पर लग पाती थी.

Read More
{}{}