trendingNow12300051
Hindi News >>टेक
Advertisement

WhatsApp AR feature: Video और ऑडियो कॉल करने वालों की हुई मौज, जानिए क्या है नया फीचर

अगर आप भी काम या निजी जिन्दगी में WhatsApp कॉल का इस्तेमाल करते हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है. मेटा कंपनी कॉलिंग को और मजेदार बनाने के लिए WhatsApp में AR (Augmented Reality) फीचर्स ला रही है.  

WhatsApp AR feature: Video और ऑडियो कॉल करने वालों की हुई मौज, जानिए क्या है नया फीचर
Stop
Mohit Chaturvedi|Updated: Jun 20, 2024, 10:08 AM IST

दुनिया भर में करोड़ों लोग वीडियो और ऑडियो कॉल के लिए WhatsApp इस्तेमाल करते हैं. अपने चाहने वालों से बात करने के लिए ये एक बेहतरीन तरीका है. जब भी WhatsApp कॉलिंग में कोई नया फीचर आता है, तो लोगों को बहुत उत्साह होता है. अगर आप भी काम या निजी जिन्दगी में WhatsApp कॉल का इस्तेमाल करते हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है. मेटा कंपनी कॉलिंग को और मजेदार बनाने के लिए WhatsApp में AR (Augmented Reality) फीचर्स ला रही है.

इस वर्जन पर देखा गया

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सऐप बीटा वर्जन 2.24.13.14 में एक नया AR फीचर देखा गया है. इस फीचर में वीडियो कॉल के दौरान मजेदार इफेक्ट्स और फिल्टर का इस्तेमाल किया जा सकेगा, जिससे कॉलिंग और भी इंटरएक्टिव हो जाएगी. व्हाट्सएप वीडियो कॉलिंग को और मजेदार बनाने वाला है! लीक हुई जानकारियों के मुताबिक, भविष्य में आने वाले अपडेट में वीडियो कॉल के दौरान स्पेशल इफेक्ट्स और फिल्टर का इस्तेमाल किया जा सकेगा. ये इफेक्ट्स किसी फोटो एडिटिंग ऐप की तरह काम करेंगे.

वीडियो कॉल होगी मजेदार

मजेदार बात ये है कि आप अपनी वीडियो कॉल को अपनी पसंद के मुताबिक सजा सकेंगे. उदाहरण के लिए, आप ऐसे फिल्टर लगा सकेंगे जिससे आपकी स्किन साफ दिखे या फिर कम रोशनी में भी वीडियो कॉल अच्छे से हो सकेगी. कुल मिलाकर, ये नया फीचर वीडियो कॉल को और मजेदार बना देगा और आप अपने दोस्तों और परिवार से और भी बेहतर तरीके से जुड़ पाएंगे.

बदल सकेंगे बैकग्राउंड

लीक के मुताबिक, अब आप वीडियो कॉल के दौरान बैकग्राउंड भी बदल सकेंगे. ये खासकर ग्रुप कॉलों में काफी काम आएगा, जहां आप अपने आसपास का नजारा बदल सकते हैं या किसी भी गड़बड़ी को छिपा सकते हैं. मजे की बात ये है कि ये फीचर कंप्यूटर पर भी काम करेगा, जहाँ बड़ी स्क्रीन और एडिटिंग के ज्यादा ऑप्शन मिलेंगे. इससे ऑफिस मीटिंग्स या किसी खास बैकग्राउंड की जरूरत के लिए ये काफी फायदेमंद होगा.

भविष्य में आने वाले अपडेट में वीडियो कॉल और भी मजेदार हो जाएंगे. लीक के मुताबिक, आप अपनी असली वीडियो की जगह कार्टून वाले अपने अवतार दिखा सकेंगे. ये बिल्कुल किसी एनिमेशन फिल्म के किरदार की तरह होगा. इससे आप कॉल को मजेदार बना सकेंगे और साथ ही अपनी असली पहचान छिपाने का भी ऑप्शन मिल जाएगा.

Read More
{}{}