trendingNow11650442
Hindi News >>टेक
Advertisement

WhatsApp के नए फीचर ने मचा डाला धमाल! अब एक नहीं कई फोन में चलेगा ऐप, जानिए सबकुछ

वॉट्सएप ने एंड्रॉइड पर अपने लेटेस्ट अपडेट में सभी बीटा परीक्षकों के लिए 'कम्पेनियन मोड' फीचर शुरू किया है. यह फीचर, मल्टी-डिवाइस सपोर्ट का एक विस्तार है, जिसे यूजर्स को अपने मौजूदा वॉट्सएप अकाउंट को दूसरे मोबाइल फोन से लिंक करने की अनुमति देने के लिए डिजाइन किया गया है.

WhatsApp के नए फीचर ने मचा डाला धमाल! अब एक नहीं कई फोन में चलेगा ऐप, जानिए सबकुछ
Stop
Mohit Chaturvedi|Updated: Apr 13, 2023, 10:11 AM IST

वॉट्सएप ने एंड्रॉइड पर अपने लेटेस्ट अपडेट में सभी बीटा परीक्षकों के लिए 'कम्पेनियन मोड' फीचर शुरू किया है. Wabetainfo की रिपोर्ट के अनुसार, पहले कंपेनियन मोड केवल बीटा टेस्टर्स के चुनिंदा ग्रुप के लिए उपलब्ध था. यह फीचर, मल्टी-डिवाइस सपोर्ट का एक विस्तार है, जिसे यूजर्स को अपने मौजूदा वॉट्सएप अकाउंट को दूसरे मोबाइल फोन से लिंक करने की अनुमति देने के लिए डिजाइन किया गया है.

लिंक हो जाएगा दूसरा फोन

रिपोर्ट के अनुसार, जो यूजर अपने मौजूदा वॉट्सएप अकाउंट को एक सेकेंडरी मोबाइल फोन से लिंक करते हैं, वे अब अपने मुख्य फोन पर एक्टिव इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता के बिना दूसरे डिवाइस पर अपनी चैट का उपयोग कर सकते हैं. जब यूजर अपने वॉट्सएप अकाउंट को एक नए मोबाइल फोन से लिंक करते हैं, तो उनकी चैट हिस्ट्री उनके सभी लिंक किए गए उपकरणों में सिंक हो जाएगी.

इसके अलावा, रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि जबकि साथी मोड सभी बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध कराया गया है, कुछ फीचर्स जैसे प्रसारण सूचियों को प्रबंधित करने की क्षमता और लिंक किए गए डिवाइस से स्टेटस अपडेट पोस्ट करने की क्षमता, अभी भी अनुपलब्ध हो सकती है.

इस बीच, वॉट्सएप ने एक नया फीचर 'ऐप के भीतर संपर्क प्रबंधित करें' शुरू किया है, जिससे यूजर एंड्रॉइड पर ऐप को छोड़े बिना संपर्क जोड़ और एडिट कर सकते हैं.

एंड्रॉइड के लिए वॉट्सएप में संपर्कों को जोड़ने और एडिट करने की क्षमता अब लेटेस्ट बीटा वर्जन का उपयोग करने वाले कुछ बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध है और आने वाले दिनों में इसे और भी अधिक यूजर्स के लिए रिलीज किया जाएगा.

(इनपुट-आईएएनएस)

Read More
{}{}