trendingNow11748618
Hindi News >>टेक
Advertisement

तपती गर्मी में शिमला जैसी हवा देगा USHA का ये कूलर! रात में पड़ जाएगी कंबल की जरूरत

USHA Desert Cooler: आज हम आपको ऊषा के Aerostyle 100 डेजर्ट कूलर के बारे में बताने जा रहे हैं, यह ऊषा दमदार फीचर्स के साथ आता है और शानदार परफॉर्म करता है. आइए जानते हैं USHA Aerostyle 100 के बारे में सबकुछ...  

तपती गर्मी में शिमला जैसी हवा देगा USHA का ये कूलर! रात में पड़ जाएगी कंबल की जरूरत
Stop
Mohit Chaturvedi|Updated: Jun 22, 2023, 09:58 AM IST

USHA Aerostyle 100: भारत लगातार गर्मी बढ़ती जा रही है और कई राज्यों में तापमान 45 डिग्री तक पहुंच गया है. इस गर्मी में, कुछ लोग एयर कंडीशनर चला रहे हैं, हालांकि अधिकांश लोग अभी भी कूलर को पसंद करते हैं. आप भी यदि नया कूलर खरीदने की सोच रहे हैं, तो आज हम आपको ऊषा के Aerostyle 100 डेजर्ट कूलर के बारे में बताने जा रहे हैं, यह ऊषा दमदार फीचर्स के साथ आता है और शानदार परफॉर्म करता है. आइए जानते हैं USHA Aerostyle 100 के बारे में सबकुछ...

USHA Aerostyle 100
USHA Aerostyle 100 डेजर्ट कूलर के बॉक्स के अंदर आपको एक 100 लीटर कैपेसिटी वाला कूलर मिलेगा, साथ ही एक मैन्युअल बुक भी शामिल होगी. इस मैन्युअल बुक में आपको विस्तार से डेजर्ट कूलर के बारे में जानकारी मिलेगी. इसमें कूलर की विशेषताएं, उपयोग करने का तरीका, सेटिंग्स, सर्विसिंग और प्रोटेक्शन के लिए सुझाव आदि शामिल होंगे. यह आपको कूलर के बारे में सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करेगी.

USHA Aerostyle 100: डिजाइन भी जबरदस्त
USHA Aerostyle 100 एक हेवी प्लास्टिक कूलर है, जिसे बहुत मजबूती से बनाया गया है. यह कूलर पांच व्हील्स के साथ आता है, जिससे आप इसे आसानी से एक कमरे से दूसरे कमरे में ले जा सकते हैं. कूलर में एक 100 लीटर कैपेसिटी वाला बड़ा टैंक है। टैंक की आगे की ओर पानी की स्तर देखा जा सकता है. कूलर में तीन उच्च गुणवत्ता वाले हनीकॉम्ब हैं, जो कई सालों तक चल सकते हैं.हनीकॉम्ब में धूल-मिट्टी से बचाने के लिए तीनों जगह पर फ़िल्टर लगाए गए हैं.

कूलर के पीछे टैंक को खाली करने के लिए एक ड्रेन, हाइमिडिटी कंट्रोल के लिए लो और हाई के बटन भी मौजूद हैं. उसके पास वॉटर इनलेट भी है, जिसके माध्यम से पानी को पाइप के जरिए भरा जा सकता है. कूलर के ऊपर तीन बटन हैं - पहला पंप का (ऑन-ऑफ), दूसरा बटन से फैन की स्पीड को लो, मीडियम और हाई पर सेट कर सकते हैं, और तीसरा बटन स्विंग को कंट्रोल करने के लिए है. कूलर के ऊपर एक बड़ा आइस चैम्बर भी है, जहां आप बर्फ डालकर कूलिंग को और ठंडा कर सकते हैं. कूलर के अंदर एक 45.5 सेंटीमीटर की बड़ी ब्लेड है.

USHA Aerostyle 100: परफॉर्मेंस के बारे में
USHA Aerostyle 100 की परफॉर्मेंस वाकई शानदार है. इसकी खासियत है कि यह बहुत कम समय में पानी को हनीकॉम्ब तक पहुंचाती है, इसके कारण, इसे एक बार फुल टैंक करने के बाद यह एक पूरे दिन तक नॉन-स्टॉप चल सकता है. इसके अंदर एक शक्तिशाली मोटर है, जो हवा को सेकंडों में हनीकॉम्ब तक पहुंचाता है, इससे तुरंत हवा ठंडी हो जाती है. इस कूलर की फुल स्पीड पर यह आराम से दो कमरों को ठंडा कर सकता है. इसका स्विंग भी अद्भुत है.

USHA Aerostyle 100: Verdict
USHA की ऑफिशियल वेबसाइट पर Aerostyle 100 की कीमत 21,190 रुपये है, लेकिन आप अमेज़न पर इसे 14,999 रुपये में खरीद सकते हैं. इसी कीमत पर बाजार में Bajaj, Havells, Symphony के कूलर उपलब्ध हैं, लेकिन ऊषा के यह कूलर ने मजबूती और कूलिंग में दिल जीत लिया है. अगर आप 100 लीटर कैपेसिटी वाले कूलर की तलाश में हैं, तो यह एक सही विकल्प हो सकता है.

Read More
{}{}