trendingNow11659714
Hindi News >>टेक
Advertisement

जितना मर्जी उतना चलाएं AC, नहीं आएगा बिल! बस आज ही घर में लगा दें ये छोटा सा डिवाइस

Bill Reducing: गर्मियों के मौसम में सबसे ज्यादा एयर कंडीशनर इस्तेमाल होता है और सबसे ज्यादा बिजली का बिल यही बढ़ाता है लेकिन अब एयर कंडीशनर चलाने पर बिजली का बिल नहीं आएगा और उसके पीछे एक बहुत ही बड़ा कारण है.  

जितना मर्जी उतना चलाएं AC, नहीं आएगा बिल! बस आज ही घर में लगा दें ये छोटा सा डिवाइस
Stop
Vineet Singh|Updated: Apr 19, 2023, 06:52 PM IST

Electric Bill: एयर कंडीशनर चलाने पर सबसे ज्यादा बिजली का बिल आता है क्योंकि एयर कंडीशनर काफी ज्यादा इलेक्ट्रिसिटी कंज्यूम करता है. ऐसे में उत्तर प्रदेश और दिल्ली एनसीआर जैसे इलाकों में आपको हर महीने हजारों का बिजली बिल भरना पड़ सकता है क्योंकि बिजली की कीमत यहां पर काफी ज्यादा है. गर्मियों के मौसम को देखें तो यह भी चरम पर है ऐसे में एयर कंडीशनर का इस्तेमाल भी ज्यादा होता. हालांकि बिजली के बढ़े हुए बिल को काफी हद तक कम किया जा सकता है. बिजली का बढ़ा हुआ पेट कम करने के लिए मार्केट में कुछ डिवाइस बड़े ही पॉपुलर हो रहे हैं जिन्हें घर में लगा देने भर से ही बिजली का बिल कम हो जाता है और आज हम आपके लिए यही डिवाइस लेकर आए हैं जिससे आप हर महीने बिजली के बिल को कम कर सकें.

Wellberg Power Saver New Updated Electricity Saving Device 

Wellberg Power Saver New Updated Electricity Saving Device भी एक इलेक्ट्रिसिटी सेवर डिवाइस है जिसे आप 500 रुपये से कम में खरीद सकते हैं. काफी स्टाइलिश दिखने वाले इस डिवाइस को बेहद आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है; इससे बिजली का खर्चा तो कम होगा ही, साथ ही, तमाम इलेट्रॉनिक डिवाइसेज पर वोल्टेज फ्लक्चुएशन से होने वाले नुकसान को भी बचा सकता है. इस अच्छी क्वॉलिटी वाले डिवाइस को अमेजन पर 999 रुपये की जगह 499 रुपये में बेचा जा रहा है. 

Wellberg Power Saver New Updated Electricity Saving Device Features

यह डिवाइस आपके घर या ऑफिस के इलेक्ट्रिकल सिस्टम में लग जाती है. यह इलेक्ट्रिकल पैनल की कैपेसिटी और पावर सर्ज को कूल करने में मदद करता है. किसी भी घर का पावर फैक्टर 0.99 होना चाहिए. अगर ज्यादा या कम है तो यह डिवाइस बैलेंस कर देगा. सीधे शब्दों में बताएं तो यह बिजली के बिल को कम कर देता है. बस आपको इस डिवाइस को अपने घर के सॉकेट में लगाना होगा और यह अपना काम शुरू कर देगा.

Read More
{}{}