trendingNow11779412
Hindi News >>टेक
Advertisement

Twitter ने खोला कमाई का दरवाजा! कई यूजर्स को किया 5 लाख रुपये का पेमेंट, शुरू किया प्रोग्राम

Twitter Starting Ads Revenue Sharing: यह प्रोग्राम उन क्रिएटर्स के लिए एक अच्छा अवसर है जो ट्विटर पर अपने काम को शेयर करते हैं और अपने फॉलोअर्स से जुड़ना चाहते हैं. यह प्रोग्राम क्रिएटर्स को अपने काम को कमर्शियल बनाने और इससे पैसा कमाने का एक तरीका भी प्रदान करता है.

Twitter ने खोला कमाई का दरवाजा! कई यूजर्स को किया 5 लाख रुपये का पेमेंट, शुरू किया प्रोग्राम
Stop
Mohit Chaturvedi|Updated: Jul 14, 2023, 02:13 PM IST

Twitter ने यूजर्स के चेहरे पर मुस्कान ला दी है. ट्विटर ने क्रिएटर्स के लिए एक नया ऐड्स रेवेन्यू शेयरिंग प्रोग्राम शुरू किया है. यह प्रोग्राम क्रिएटर्स को अपने पोस्ट के रिप्लाई से शुरू होने वाले ऐड रेवेन्यू में हिस्सा देगा. यह क्रिएटर्स को ट्विटर पर कमाने का एक नया तरीका प्रदान करेगा. यह प्रोग्राम उन क्रिएटर्स के लिए एक अच्छा अवसर है जो ट्विटर पर अपने काम को शेयर करते हैं और अपने फॉलोअर्स से जुड़ना चाहते हैं. यह प्रोग्राम क्रिएटर्स को अपने काम को कमर्शियल बनाने और इससे पैसा कमाने का एक तरीका भी प्रदान करता है.

कंपनी ने कही यह बात
कंपनी ने 'क्रिएटर ऐड्स रेवेन्यू शेयरिंग' पेज पर कहा, 'हम क्रिएटर्स के लिए ऐड्स रेवेन्यू शेयरिंग को शामिल करने के लिए अपनी क्रिएटर मोनेटाइजेशन पेशकश का विस्तार कर रहे हैं. इसका मतलब यह है कि क्रिएटर्स को उनके पोस्ट के रिप्लाई से शुरू होने वाले ऐड रेवेन्यू में हिस्सा मिल सकता है. यह लोगों को सीधे ट्विटर पर आजीविका कमाने में मदद करने के हमारे प्रयास का हिस्सा है.'

कई यूजर्स को मिले 5 लाख से ज्यादा रुपये
एक ट्वीट से यह भी पता चलता है कि लोकप्रिय यूट्यूबर मिस्टर बीस्ट (जेम्स डोनाल्डसन) ने ऐड शेयरिंग रेवेन्यू के एक हिस्से के रूप में ट्विटर से 25,000 डॉलर (21 लाख रुपये) कमाए. कई यूजर्स को कम्पंसेशन के तौर पर 5 लाख रुपये से ज्यादा मिले हैं.

यह कार्यक्रम उन सभी देशों में उपलब्ध होगा जहां स्ट्राइप पेआउट्स को सपोर्ट मिलता है. प्लेटफॉर्म ने कहा, 'हम इनिशियल ग्रुप की शुरुआत कर रहे हैं जिसे पेमेंट एक्सेप्ट करने के लिए इनवाइट किया जाएगा.'  मस्क ने पिछले महीने कहा था, 'एक्स/ट्विटर क्रिएटर्स को उनके रिप्लाई में दिखाए गए ऐड्स के लिए भुगतान करना शुरू कर देगा. पहले ब्लॉक पेमेंट 5 मिलियन डॉलर है.'

इस बीच, माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने गुरुवार को कहा, '14 जुलाई से शुरू करते हुए, हम एक नई मैसेज सेटिंग जोड़ रहे हैं जो डीएम में स्पैम मैसेज की संख्या को कम करने में मदद करेगी.' नई सेटिंग शुरु होने पर, जिन लोगों को यूजर्स फॉलो करते हैं उनके मैसेज प्राइमरी इनबॉक्स में आएंगे, और जिन वेरीफाइड यूजर्स को वे फॉलो नहीं करते हैं उनके मैसेज रिक्वेस्ट इनबॉक्स में जाएंगे.

(इनपुट-आईएएनएस)

Read More
{}{}