trendingNow11657689
Hindi News >>टेक
Advertisement

Twitter ने लिया बड़ा फैसला! अब गायब हो जाएगा ये Tweets; आपका जानना है जरूरी

ट्विटर ने उसकी नीतियों का उल्लंघन करने वाले ट्वीट्स पर सार्वजनिक रूप से दिखाई देने वाले लेबल जोड़ने की घोषणा की है. कंपनी कभी-कभी उन ट्वीट्स को प्रतिबंधित कर देती है, जो उसकी नीतियों का उल्लंघन करते हैं, जिससे उस ट्वीट्स को ढूंढना या दिखाई देना कठिन हो जाता है. 

Twitter ने लिया बड़ा फैसला! अब गायब हो जाएगा ये Tweets; आपका जानना है जरूरी
Stop
Mohit Chaturvedi|Updated: Apr 18, 2023, 12:54 PM IST

Twitter में कुछ ही महीनों में कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं. ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन के बाद ट्विटर ने उसकी नीतियों का उल्लंघन करने वाले ट्वीट्स पर सार्वजनिक रूप से दिखाई देने वाले लेबल जोड़ने की घोषणा की है. इससे यूजर्स को पता चलेगा कि कंपनी ने उनकी दृश्यता सीमित कर दी है. गौरतलब है कि कंपनी कभी-कभी उन ट्वीट्स को प्रतिबंधित कर देती है, जो उसकी नीतियों का उल्लंघन करते हैं, जिससे उस ट्वीट्स को ढूंढना या दिखाई देना कठिन हो जाता है. 

ट्विटर पर आए नए लेबल

एलन मस्क द्वारा संचालित कंपनी ने कहा, नए लेबल उन कार्यों को और स्पष्ट करेंगे. ट्विटर ने सोमवार देर रात एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, ट्वीट की पहुंच को प्रतिबंधित करना, जिसे दृश्यता फिल्टरिंग के रूप में भी जाना जाता है, हमारी मौजूदा प्रवर्तन कार्रवाइयों में से एक है, जो हमें सामग्री मॉडरेशन के लिए बायनरी लीव अप बनाम टेक डाउन' दृष्टिकोण से आगे बढ़ने की अनुमति देती है.

उन्होंने कहा, हालांकि, अन्य सोशल प्लेटफार्मों की तरह, हम ऐतिहासिक रूप से पारदर्शी नहीं रहे हैं जब हमने यह कार्रवाई की है. लेबल केवल ट्वीट स्तर पर लागू होंगे और उपयोगकर्ता के खाते को प्रभावित नहीं करेंगे. कंपनी ने कहा, इसके अतिरिक्त, हम उस सामग्री के बगल में विज्ञापन नहीं रखेंगे, जिसे हम लेबल करते हैं.

ये लेबल शुरू में केवल ट्वीट्स के एक सेट पर लागू होंगे, जो संभावित रूप से हमारी हेट नीति का उल्लंघन करते हैं. कंपनी आने वाले महीनों में अन्य क्षेत्रों में इनका विस्तार करने की योजना बना रही है. माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने कहा, ट्विटर 2.0 पर हमारा मिशन सार्वजनिक बातचीत को बढ़ावा देना और उसकी रक्षा करना है. हमारा मानना है कि ट्विटर यूजर्स को सेंसरशिप के डर के बिना अपनी राय और विचार व्यक्त करने का अधिकार है.

(इनपुट-आईएएनएस)

Read More
{}{}