trendingNow11485090
Hindi News >>टेक
Advertisement

1 रुपये से सस्ती ये लाइट्स मचा रही बवाल! रोशनी ऐसी चौंधिया जाएंगी आपकी आंखें

Night Lamp: अगर आप नाइट लैम्प पर हजारों रुपये खरीदने का मन बना रहे हैं तो आज हम आपके लिए ऐसा बल्ब लेकर आए हैं जिसकी कीमत 1 रुपये से भी कम है लेकिन इसकी लाइटिंग आपकी आंखें चौंधिया देगी.

Photo Credit: Amazon.in
Stop
Vineet Singh|Updated: Dec 14, 2022, 12:15 PM IST

LED Night Light: मार्केट में कई तरह के नाइट लैंप मौजूद है जो आपके घर में रात के समय अच्छी खासी रोशनी जनरेट करते हैं. हालांकि इन्हें खरीदना कई बार आपके बजट से बाहर चला जाता है और यही वजह है कि लोग नाइट लैंप का इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं. इनकी कीमत हजारों रुपए होती है और आप घर के किसी कोने में इनमें लगा सकते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपका बजट अगर हजारों रुपए खर्च करने का नहीं है तब भी आप रात के समय अपने कमरे में अच्छी-खासी रोशनी रख सकते हैं और उसके लिए आपको ₹1 से भी कम खर्च करना पड़ेगा. अगर आपको हमारी बात पर यकीन नहीं हो रहा है तो आज हम आपको इस बारे में बताने जा रहे हैं. दरअसल मार्केट में कैसा शानदार बल्ब आ गया है जो आकार में 1 सेंटीमीटर से भी छोटा है और कीमत में ₹1 से भी सस्ता है लेकिन इसकी रौशनी इतनी तगड़ी है जो आपको हैरान कर देगी.

कौन सा है या बल्ब और क्या है इसकी खासियत

जिस बल्ब की हम बात कर रहे हैं वह असल में एलईडी बल्ब है जो आकार में 1 सेंटीमीटर से भी छोटा होता है. इसका नाम है.आपने शायद कभी इनका इस्तेमाल अपने स्कूल प्रोजेक्ट या घर में खेलने के लिए जरूर किया होगा. अगर आप इन्हें खरीदना चाहते हैं तो अमेजॉन से ऑर्डर कर सकते हैं और इन्हें बुक कर सकते हैं. अमेज़न पर इसकी कीमत सिर्फ ₹79 है और इतने पैसे खर्च करके आपको इस लाइट के 100 पीस मिल जाते हैं. अगर आप भी इस लाइटिंग को खरीदना चाह रहे हैं तो यह आपके लिए अच्छा ऑप्शन साबित हो सकते हैं क्योंकि इसके सिंगल यूनिट को जलाने से अपने कमरे में अच्छी खासी रोशनी हो जाती है और रात के समय ऐसा लगता ही नहीं कि लाइट ऑफ है. या असल में 5 रंगों में आती है जिनमें हरे, लाल, पीले नीले और सफेद रंग वाले ऑप्शन शामिल है.

अगर बात करें खासियत की तो आप इन्हें घर में इस्तेमाल होने वाली नॉर्मल बैटरी से चला सकते हैं या फिर आप मार्केट से रिचार्जेबल बैटरी ले आ सकते हैं जिसकी कीमत ₹50 से लेकर ₹100 के बीच होती है. आप पावर बैंक की बदौलत भी इस लाइटिंग को चला सकते हैं और यह लैम्प का काम करती है. 

Read More
{}{}