trendingNow11833811
Hindi News >>टेक
Advertisement

चीनी कंपनी फिर भारत में ला रहा TikTok जैसा ऐप! सुनते ही Instagram के छूटे पसीने

Bytedance भारत में फिर वापसी की प्लानिंग कर रहा है. कंपनी भारत में दो नए ऐप्स को लॉन्च करने की प्लानिंग में है. ByteDance म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप Resso और Lark ऐप को भारत में लॉन्च करने की प्लानिंग में है. आइए जानते हैं...

चीनी कंपनी फिर भारत में ला रहा TikTok जैसा ऐप! सुनते ही Instagram के छूटे पसीने
Stop
Mohit Chaturvedi|Updated: Aug 21, 2023, 08:21 AM IST

दुनिया के सबसे बड़े मोबाइल ऐप मार्केट की बात हो तो सबसे पहला नाम भारत का आता है. अगर भारत में कोई ऐप आने में सफल हो जाता है तो दुनियाभर में पॉपुलर हो जाता है. इंस्टाग्राम इसका परफेक्ट उधाहरण है. भारत से जैसे ही टिकटॉक की रवानगी इंस्टाग्राम ने तुरंत इसका फायदा उठाया और तुरंत रील्स को पेश कर दिया. भारत में जैसे ही रील्स पॉपुलर हुआ तो दुनियाभर में छा गया. टिकटॉक को बनाने वाली कंपनी Bytedance भारत में फिर वापसी की कोशिश कर रहा है. कंपनी भारत में दो नए ऐप्स को लॉन्च करने की प्लानिंग में है. ByteDance म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप रेस्सो और लार्क ऐप को भारत में लॉन्च करने की प्लानिंग में है. 

TikTok को बैन हुए हो गए 3 साल

भारत सरकार ने करीब तीन साल पहले टिकटॉक को बैन कर दिया था. टिकटॉक के अलावा Hello ऐप को भी बैन कर दिया गया. इन ऐप्स को बनाने वाली कंपनी बाइटडांस भारत में Resso और Lark ऐप को पेश कर सकता है. बता दें, ये ऐप्स ब्राजील और इंडोनेशिया में काफी पॉपुलर है. इस ऐप के करीब 125 मिलियन डाउनलोड्स हैं. 

क्या बाइटडांस की फिर होगी वापसी

कंपनी ने 2023 में Resso और Lark ऐप को लॉन्च करने की प्लानिंग की थी. लेकिन कुछ खास नहीं हुआ है और लॉन्चिंग की बात हवा में ही उड़ गई. अब फिर कंपनी ने इस बात को दोहराया है. 

इंस्टाग्राम की बढ़ सकती है चिंता

अगर Resso और Lark ऐप भारत में लॉन्च हो जाते हैं और पॉपुलर हो जाते हैं तो इंस्टाग्राम की चिंता बढ़ जाएगी. लेकिन इसके लिए बाइटडांस को काफी महनत करनी पड़ेगी और सरकार के नियमों का पालन करना होगा. भारत में टिकटॉक के बैन होने के बाद बाइटडांस को अमेरिका और यूरोपियन देशों में कारोबार करना थोड़ा मुश्किल हो रहा है, क्योंकि वहां भी बाइटडांस को बैन का सामना करना पड़ रहा है.

Read More
{}{}