trendingNow11828932
Hindi News >>टेक
Advertisement

TikTok Ban: टिकटॉक को फिर लगा झटका! अब New York City में हुआ बैन, जानिए वजह

TikTok Ban: न्यू यॉर्क (New York) ने सरकारी स्वामित्व वाले डिवाइसेस पर टिकटॉक पर बैन लगा दिया है. टिकटॉक के अमेरिका में 150 मिलियन से ज्यादा यूजर्स है. न्यूयॉर्क सिटी की एजेंसियों को 30 दिनों के भीतर ऐप को हटाना होगा.

TikTok Ban: टिकटॉक को फिर लगा झटका! अब New York City में हुआ बैन, जानिए वजह
Stop
Mohit Chaturvedi|Updated: Aug 17, 2023, 02:26 PM IST

TikTok Ban In New York City: न्यू यॉर्क (New York) ने बुधवार को सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए सरकारी स्वामित्व वाले डिवाइसेस पर टिकटॉक पर बैन लगा दिया है. इसमें कई अमेरिकी शहर और राज्य भी शामिल हैं, जिन्होंने लॉन्ग वीडियो शेयरिंग ऐप पर प्रतिबंद लगाए हैं.

मेयर ने बताया खतरा

बता दें, टिकटॉक के अमेरिका में 150 मिलियन से ज्यादा यूजर्स है. इस ऐप की ओनरशिप चीनी टेक जायंट बाइटडांस के पास है. न्यूयॉर्क शहर के मेयर एरिक एडम्स के प्रशासन ने एक बयान में कहा, 'टिकटॉक ने शहर के तकनीकी नेटवर्क के लिए सुरक्षा खतरा पैदा कर दिया है.'

30 दिनों में हटाना होगा

न्यूयॉर्क सिटी की एजेंसियों को 30 दिनों के भीतर ऐप को हटाना होगा और उनके कर्मचारियों को शहर के स्वामित्व वाले उपकरणों और नेटवर्क पर आधारित ऐप को और उसकी वेबसाइट को प्राप्त करने की पहुंच को खो देगा. यह पहले ही हो चुका है क्योंकि न्यूयॉर्क राज्य ने मोबाइल डिवाइस पर टिकटॉक पर प्रतिबंध लगा दिया था. 

टिकटॉक ने कही ये बात

टिकटॉक ने कहा, 'हमने यूएस यूजर डेटा चीनी सरकार को शेयर नहीं किया है और न करेंगे. हमने टिकटॉक यूजर्स की गोपनीयता और सुरक्षा की रक्षा के लिए पर्याप्त उपाय किए हैं.' FBI डायरेक्टर क्रिस्टोफर रे और CIA डायरेक्टर विलियम बर्न्स सहित कई टॉप अमेरिकी सिक्योरिटी ऑफिशियल्स ने टिकटॉक को खतरा बताया है.

क्रिस्टोफर रे ने कहा था कि चीनी सरकार लाखों डिवाइसेस पर सॉफ्टवेयर को नियंत्रित करने और अमेरिकियों को विभाजित करने के लिए स्टोरीज चलाने के लिए टिकटॉक का उपयोग कर सकती है.

पहले ही हो चुका है भारत से बैन

भारत ने भी 2020 में सुरक्षा का हवाला देते हुए टिकटॉक पर लगाया था. जून 2020 को भारत ने टिकटॉक सहित 59 ऐप्स को बैन किया था. कंपनी ने बैन हटने का काफी इंतजार किया, लेकिन बाद में भारत से जाने का फैसला कर लिया.

Read More
{}{}