trendingNow11468438
Hindi News >>टेक
Advertisement

जादुई है ये हीटर! बिना बिजली कर कर देता है पूरा कमरा गर्म, जाड़े में आएगा गर्मी का मजा

Room Heater: रूम हीटर का इस्तेमाल सर्दियों में बेहद ही आम है लेकिन इसमें काफी पैसे खर्च होते हैं क्योंकि रूम हीटर काफी ज्यादा पावर लेता है और बिजली का खर्च कई बार आपके बजट से बाहर से निकल जाता है. इस समस्या से निपटने के लिए एक बेहद ही दमदार रूम हीटर मार्केट में आ चुका है.  

Photo Credit: Amazon.in
Stop
Vineet Singh|Updated: Dec 03, 2022, 01:08 PM IST

Room Heating Solution: अगर आप अपने बड़े घर को गर्म रखने के लिए एक रूम हीटर की तलाश में है जो कुछ ही मिनटों में पूरे घर को बेहतरीन तरीके से गर्म कर दे ऐसे में आपको सबसे पहले एक महंगा हीटर खरीदना पड़ेगा और उसके बाद आपको इसे चलाने के लिए जो बिजली खर्च होती है उसके लिए बिल भरना पड़ेगा. बड़े घर में एक से ज्यादा रूम हीटर इस्तेमाल किए जाते हैं इसलिए बिजली का बिल काफी ज्यादा बढ़ जाता है. ऐसा ना हो इस बात का ध्यान रखते हुए आज हम आपके लिए ऐसा हीटर लेकर आए हैं जो बिना बिजली के ही रूम को गर्म कर देता है साथ ही साथ इसे चलाने का खर्च भी काफी कम है.

कौन सा है ये हीटर और क्या है इसकी ख़ासियत

जिस हीटर की हम बात कर रहे हैं उसका नाम असल में SMARTFLAME 2-in-1 Ceramic Cabinet Gas Room Heater है. जैसा कि आपको नाम से पता चल रहा है कि ये हीटर गैस से चलता है, ऐसे में इसे चलाने का खर्च काफी कम रहता है. इसे चलाने के लिए बिजली खर्च नहीं करनी पड़ती है और यही वजह है कि ये बेहद ही किफायती कीमत में तगड़ी हीटिंग जेनरेट करता है.

क्या है खासियत और कितनी है इसकी कीमत

अगर बात करें कीमत की तो ग्राहक इस गैस से चलने वाली हीटर को सिर्फ ₹8749 में खरीद सकते हैं इसकी असल कीमत थोड़ी सी ज्यादा है लेकिन अमेजॉन पर इसकी कीमत पर डिस्काउंट दिया जा रहा है. अगर बात करें इसकी खासियत की तो यह काफी तेजी से आपके पूरे घर को गर्म करने का काम करता है. इसके अंदर आपको रेगुलेटर के साथ ही पाइप और सिलेंडर मिल जाता है जिसकी बदौलत यह काम करता है. इस लीटर में हाई क्वालिटी सेरेमिक प्लेट का इस्तेमाल किया जाता है इसके साथ ही इसे कहीं पर भी ले जाया जा सकता है क्योंकि इसमें कैस्टर व्हील्स लगाया जाता है. इसमें आपको इलेक्ट्रिक इग्निशन मिलता है और यही वजह है कि यह आसानी से ऑन ऑफ किया जा सकता है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Read More
{}{}