trendingNow12372859
Hindi News >>टेक
Advertisement

बिना बिजली के 4 घंटे चलता है ये बल्ब, अब लाइट जाने की टेंशन ही खत्म

Inverter Bulb: आज हम आपको एक ऐसे एलईडी बल्ब के बारे में बताते हैं, जो बिना बिजली के भी चलता है. इस बल्ब का यूज आप तब भी कर सकते हैं जब लाइट न आ रही हो. बिना बिजली के ये बल्ब पूरे 4 घंटे तक चल सकता है. आइए आपको इस बल्ब के बारे में बताते हैं. 

बिना बिजली के 4 घंटे चलता है ये बल्ब, अब लाइट जाने की टेंशन ही खत्म
Stop
Raman Kumar|Updated: Aug 07, 2024, 04:59 PM IST

LED Inverter Bulb: मार्केट में कई ऐसे LED बल्ब मौजूद हैं, जिन्हें आप अपने स्मार्टफोन से कंट्रोल कर सकते हैं. साथ ही आप बल्ब की लाइट का कलर भी चेंज कर सकते हैं. आज हम आपको एक ऐसे एलईडी बल्ब के बारे में बताते हैं, जो बिना बिजली के भी चलता है. इस बल्ब का यूज आप तब भी कर सकते हैं जब लाइट न आ रही हो. बिना बिजली के ये बल्ब पूरे 4 घंटे तक चल सकता है. लोगों के ये बल्ब काफी काम का साबित हो सकता है. आइए आपको इस बल्ब के बारे में बताते हैं. 

कौन सा है ये बल्ब 

Halonix का ये 9 वाट का बल्ब बिजली जाने पर आपके लिए बहुत काम का हो सकता है. इसमें एक ऐसी बैटरी लगी है जो बिजली जाने पर भी 4 घंटे तक रोशनी देती है. इस बल्ब को चार्ज होने में 8 से 10 घंटे लगते हैं, लेकिन अच्छी बात ये है कि इसे जलाकर चार्ज किया जा सकता है. आप इसे घर, दुकान या अस्पताल में कहीं भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इस बल्ब की वारंटी छह महीने की है. ये इन्वर्टर बल्ब उन इलाकों में अच्छा साबित हो सकता है, जहां बिजली की कटौती आम बात है. ये बल्ब न केवल बिजली बचाने में मदद करता है बल्कि बिजली कटौती के दौरान भी रोशनी प्रदान करता है.

इन्वर्टर बल्ब के फायदे 

बिजली कटौती में रोशनी - इस बल्ब में एक इनबिल्ड बैटरी होती है जो बिजली कटौती के दौरान कुछ घंटों तक रोशनी प्रदान करती है.

एनर्जी एफिशियंट - ये बल्ब पारंपरिक बल्बों की तुलना में कम बिजली खपत करते हैं, जिससे बिजली बिल में कमी आती है.

जीवनकाल - इन्वर्टर बल्ब का जीवनकाल पारंपरिक बल्बों की तुलना में काफी लंबा होता है.

आसानी से इंस्टॉलेशन - इसे किसी भी सामान्य बल्ब की तरह ही किसी भी बल्ब सॉकेट में इंस्टॉल किया जा सकता है. 

यह भी पढें - इस मार्केट में थोक के भाव मिलते हैं स्मार्टफोन और लैपटॉप, एक बार में पूरी फैमिली के लिए ले आइए

 

यूजर के लिए अच्छा ऑप्शन 

इन्वर्टर बल्ब एक स्मार्ट और टिकाऊ ऑप्शन हैं जो आपके घर को बिजली कटौती के दौरान भी रोशन रखने में मदद करते हैं. अगर आप एनर्जी एफिशियंट और पर्यावरण के अनुकूल विकल्पों की तलाश में हैं, तो इन्वर्टर बल्ब आपके लिए एक शानदार विकल्प हो सकते हैं. इस बल्ब की कीमत 249 रुपये है. 

यह भी पढें - बेहतरीन स्पीकर के साथ आता है ये LED बल्ब, मिलता है शानदार साउंड, कीमत मात्र 269 रुपये

 

Read More
{}{}