trendingNow11421145
Hindi News >>टेक
Advertisement

Sony ने रचा इतिहास! PS5 ने बिखेरे जलवे, अब तक बेच डाले इतने करोड़ यूनिट्स; जानकर नहीं होगा विश्वास

Sony Play Station 5: Sony के PS5 धमाल मचा रहा है. कंपनी अब तक अपने PlayStation 5 कंसोल मॉडल की 25 मिलियन से अधिक यूनिट बेच चुकी है. इसकी अभी भी धड़ल्ले से बिक्री हो रही है.

 
Sony ने रचा इतिहास! PS5 ने बिखेरे जलवे, अब तक बेच डाले इतने करोड़ यूनिट्स; जानकर नहीं होगा विश्वास
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 02, 2022, 09:07 AM IST

Sony ने अभी हाल ही में अपनी लेटेस्ट अर्निंग रिपोर्ट शेयर की, जिससे पता चला कि उसके PS5 कंसोल की बिक्री अच्छी हो रही है. कंपनी अब तक अपने PlayStation 5 कंसोल मॉडल की 25 मिलियन से अधिक यूनिट बेच चुकी है. ऑफिशियल नोट्स के अनुसार, जापानी टेक दिग्गज ने शेयर किया कि उसने अकेले इस तिमाही में PlayStation 5 कंसोल की लगभग 3.3 मिलियन यूनिट बेचीं. इसके साथ, कंपनी अब तक PS5 की 2.5 करोड़ से अधिक यूनिट बेचने में सफल रही है.

Sony PS5 ने बिखेरे जलवे

इसके अलावा, ब्रांड ने यह भी अनुमान लगाया कि वह वित्तीय वर्ष 2022 के अंत तक कुल 18 मिलियन PS5s की बिक्री करेगा. हालांकि, ब्रांड ने वित्तीय वर्ष के दौरान केवल 5.7 मिलियन यूनिट्स की ही बिक्री की है, जिसका अर्थ है कि यह अपने से बहुत कम है. अभी बिक्री की उम्मीद है.

शुरुआत अच्छी नहीं रही

हालांकि, सोनी के पिछले साल की तुलना में यूनिट की बिक्री में कोई उल्लेखनीय वृद्धि नहीं देखने के बावजूद, बिक्री से राजस्व में 12 प्रतिशत की उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई. कंपनी द्वारा हाल ही में ज्ञात गेम डेवलपिंग स्टूडियो बंगी के अधिग्रहण के कारण मुनाफे में 49 प्रतिशत की महत्वपूर्ण कमी आई, जो ओरिजनल हालो ट्रायलॉजी के पीछे था. 

Sony ने पिछले साल केवल PS5 गेम कंसोल की लगभग 11.5 यूनिट्स बेचीं, इसलिए हम उम्मीद कर सकते हैं कि 2022 की बिक्री पिछले वर्ष की तुलना में अधिक होगी. लेकिन यह देखा जाना बाकी है कि क्या कंपनी अपने 18 मिलियन यूनिट्स की बिक्री के लक्ष्य को हासिल करने में सफल होती है. मई 2022 में वापस, ब्रांड ने यह भी घोषणा की थी कि वह मांग को पूरा करने के लिए PS5 के उत्पादन में तेजी लाएगा, जबकि सप्लाई चेन के मुद्दे आसान हो रहे थे. चूंकि यह अभी भी 18 मिलियन यूनिट्स के लक्ष्य पर कायम है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}