trendingNow11681261
Hindi News >>टेक
Advertisement

Free में चलेगा AC-Cooler और इतना कुछ! बस घर में फिट कर दें ये डिवाइस, नहीं आएगा बिजली का बिल

अब आप अपने घर की बिजली के बिल कम करना चाहते हैं और सोलर एनर्जी के माध्यम से अपने घरेलू उपकरणों को चलाना चाहते हैं तो आपको अब लाखों रुपए खर्च करने की जरूरत नहीं है. बस कुछ हजार रुपए खर्च करके आप अपने घर में सोलर पैनल इंस्टॉल करवा सकते हैं और सोलर एनर्जी का लाभ उठा सकते हैं.

Free में चलेगा AC-Cooler और इतना कुछ! बस घर में फिट कर दें ये डिवाइस, नहीं आएगा बिजली का बिल
Stop
Mohit Chaturvedi|Updated: May 05, 2023, 06:32 AM IST

सरकार बड़े पैमाने पर सोलर एनर्जी का उपयोग कर रही है, लेकिन घरेलू स्तर पर इसका इस्तेमाल करने की हिम्मत कम होती है क्योंकि इसमें काफी खर्च आता है. सच तो यह है कि सोलर पैनल से बिजली बनाने का काम बहुत महंगा और झंझटीला होता है, लेकिन अब आप अपने घर की बिजली के बिल कम करना चाहते हैं और सोलर एनर्जी के माध्यम से अपने घरेलू उपकरणों को चलाना चाहते हैं तो आपको अब लाखों रुपए खर्च करने की जरूरत नहीं है. बस कुछ हजार रुपए खर्च करके आप अपने घर में सोलर पैनल इंस्टॉल करवा सकते हैं और सोलर एनर्जी का लाभ उठा सकते हैं.

Portable Solar Generator 

हम जिस पोर्टेबल सोलर जनरेटर की बात कर रहे हैं, उसका नाम SR Portables Solar Generator है. यह सोलर पावर जनरेटर आपको अपने घर के सभी उपकरणों के लिए पावर सप्लाई प्रदान करने में सक्षम है. चाहे आप अपने पंखे, टीवी, कंप्यूटर या अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को चलाना चाहते हों, इस सोलर पावर जनरेटर का उपयोग आपको इन सभी चीजों को चलाने में मदद करेगा। इसका आकार काफी छोटा है जिससे इसे आसानी से एक जगह से दूसरी जगह पर ले जा सकते हैं.

इसका एक बड़ी फायदा यह है कि यह घंटों तक पावर बैकअप देने में सक्षम होता है. जब आपके इलेक्ट्रिक ग्रिड से सप्लाई रुक जाती है, तब भी आप इस सोलर पावर जनरेटर का उपयोग करके अपने डिवाइस को चलाना जारी रख सकते हैं. इससे आपको अपनी दैनिक गतिविधियों में कोई भी बाधा नहीं आएगी और आप हमेशा सक्रिय रहेंगे.

कीमत भी ज्यादा नहीं

SR Portables Solar Generator का उपयोग आसानी से बिजली की आपूर्ति करने के लिए किया जा सकता है, यह एक पोर्टेबल सोलर जनरेटर है जो 130 वाट क्षमता वाला है. इसके अलावा, इसमें 2 AC कनेक्टर पोर्ट्स हैं जो 100 वाट का AC आउटपुट प्रदान करते हैं. इस सोलर जनरेटर के साथ, आपको Li-Ion बैटरी पैक मिलता है जो आपको लंबे समय तक बिजली उपलब्ध करवाता है. इसके साथ ही, यह एक दमदार LED लाइट भी प्रदान करता है जो इसे कैम्पिंग ट्रिप या घर में आपके आवश्यकताओं के लिए उपयोगी बनाता है. इस सोलर जनरेटर की कीमत 17,999 रुपये है जो इसके उपयोग के आधार पर एक उच्च मूल्य हो सकती है.

Read More
{}{}