trendingNow12013573
Hindi News >>टेक
Advertisement

Smartphone में होने चाहिए ये 3 Apps! इमरजेंसी में एक बटन दबाते ही घरवालों को पहुंचेगी लोकेशन

स्मार्टफोन में कुछ ऐप्स डाउनलोड करके हम मुसीबत में तुरंत मदद पा सकते हैं. कुछ ऐसे ऐप्स हैं जो हमारी लोकेशन को तुरंत हमारे दोस्तों और रिश्तेदारों को भेज सकते हैं. इससे वे हमारी मदद के लिए तुरंत पहुंच सकते हैं. 

Smartphone में होने चाहिए ये 3 Apps! इमरजेंसी में एक बटन दबाते ही घरवालों को पहुंचेगी लोकेशन
Stop
Mohit Chaturvedi|Updated: Dec 16, 2023, 01:09 PM IST

जिंदगी में ऐसे कई मौके आते हैं जब हम मुसीबतों के चंगुल में फंस जाते हैं। ऐसी स्थिति में समय पर मदद मिलना बहुत ज़रूरी है. आजकल हर किसी के पास स्मार्टफोन होता है. स्मार्टफोन मुसीबत में हमारे लिए एक बहुत ही काम का टूल बन सकता है. स्मार्टफोन में कुछ ऐप्स डाउनलोड करके हम मुसीबत में तुरंत मदद पा सकते हैं. कुछ ऐसे ऐप्स हैं जो हमारी लोकेशन को तुरंत हमारे दोस्तों और रिश्तेदारों को भेज सकते हैं. इससे वे हमारी मदद के लिए तुरंत पहुंच सकते हैं. रात के वक्त या अकेले में सफर करने के दौरान महिलाओं को अक्सर अप्रिय स्थिति का सामना करना पड़ता है. ऐसी स्थिति में, SOS ऐप्स मददगार साबित हो सकते हैं. आइए बताते हैं आपके फोन में कौन से 3 ऐप्स होना जरूरी है...

Walk Safe

Walk Safe एक ऐसा ऐप है जो आपको रात के वक्त अकेले चलने में सुरक्षित महसूस कराता है. यह ऐप पुलिस डेटा के आधार पर आपको हाई क्राइम जोन वाले इलाकों से जाने से रोकता है. Walk Safe ऐप आपकी लोकेशन को ट्रैक करता है और अगर आप किसी हाई क्राइम जोन में एंटर करते हैं, तो आपको अलर्ट भेजता है. यह ऐप आपको ऐसे इलाके से बाहर निकलने के लिए सही रास्ता भी बताता है. इस ऐप में एक SOS बटन भी है. अगर आपको कोई अप्रिय स्थिति का सामना करना पड़ता है, तो आप इस बटन को दबाकर अपने कॉन्टैक्ट्स को एक मैसेज भेज सकते हैं. यह मैसेज आपकी लोकेशन और स्थिति की जानकारी भी देता है.

bSafe

bSafe एक ऐसा ऐप है जो आपको किसी भी स्थिति में सुरक्षित रखने में मदद कर सकता है. यह ऐप iOS और Android दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है. bSafe ऐप का यूजर इंटरफ़ेस काफी सिंपल है. ऐप को खोलने के बाद, आपको बस अपने कॉन्टैक्ट्स को जोड़ना होगा. इसके बाद, आप SOS बटन को सक्रिय कर सकते हैं. SOS बटन दबाते ही, bSafe ऐप आपके कॉन्टैक्ट्स को एक मैसेज भेजेगा जिसमें आपकी लाइव लोकेशन होगी. इसके अलावा, ऐप आपके फोन के कैमरा और माइक को भी ऑन कर देगा और ऑडियो और वीडियो रिकॉर्ड करना शुरू कर देगा.

Red Panic Button

Red Panic Button एक ऐसा ऐप है जो आपको किसी भी आपात स्थिति में मदद दिला सकता है. यह ऐप iOS और Android दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है. Red Panic Button ऐप का इंटरफ़ेस काफी सिंपल है. ऐप को खोलने के बाद, आपको बस अपने कॉन्टैक्ट्स को जोड़ना होगा. इसके बाद, आप SOS बटन को सक्रिय कर सकते हैं.

Read More
{}{}