trendingNow12072254
Hindi News >>टेक
Advertisement

फोन में नहीं आ रहा नेटवर्क? बस बदल डालें ये 4 Setting, मिल सकते हैं टावर

अगर आपके फोन में भी इंटरनेट की कनेक्टिविटी में दिक्कत आ रही है, तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. कुछ आसान उपायों से आप इसे ठीक कर सकते हैं.

फोन में नहीं आ रहा नेटवर्क? बस बदल डालें ये 4 Setting, मिल सकते हैं टावर
Stop
Mohit Chaturvedi|Updated: Jan 22, 2024, 12:24 PM IST

How to fix no service or signal: फोन में इंटरनेट की कनेक्टिविटी में दिक्कत आना एक आम समस्या है. इससे कई तरह के काम प्रभावित हो सकते हैं. अगर आपके फोन में भी इंटरनेट की कनेक्टिविटी में दिक्कत आ रही है, तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. कुछ आसान उपायों से आप इसे ठीक कर सकते हैं.

Restart

फोन को रीस्टार्ट करना एक सरल उपाय है जो अक्सर काम करता है. यह फोन की मेमोरी को रिफ्रेश करता है और किसी भी अस्थायी समस्या को ठीक कर सकता है जो इंटरनेट कनेक्शन में बाधा डाल रही हो. यदि रीस्टार्ट करने से समस्या हल नहीं होती है, तो आप Wi-Fi और मोबाइल डेटा के बीच स्विच करने का प्रयास कर सकते हैं. इससे आपका फोन नए सिरे से सेटअप करेगा और यह संभव है कि यह नई सेटिंग्स के साथ इंटरनेट से कनेक्ट हो सके.

नेटवर्क से संबंधित समस्या को ठीक करने के लिए, आप ये उपाय कर सकते हैं:

- अपने मोबाइल की सेटिंग्स में जाएं और वायरलेस और नेटवर्क सेटिंग्स पर क्लिक करें.
- मोबाइल नेटवर्क ऑप्शन सेलेक्ट करें.
- इसके बाद नेटवर्क ऑपरेटर्स पर टैप करके मैन्युअल तरीके से या ऑटोमेटिकली नेटवर्क सेलेक्ट करें.

एयरप्लेन मोड

अगर आपके फोन में बार-बार नेटवर्क चला जाता है, तो आप इसे रिस्टार्ट करने के अलावा एयरप्लेन मोड पर भी डाल सकते हैं. एयरप्लेन मोड में जाने से आपके फोन का सभी वायरलेस कनेक्शन बंद हो जाते हैं, जिससे फोन को रिफ्रेश होने का मौका मिलता है. कुछ देर बाद एयरप्लेन मोड को बंद करने से नेटवर्क स्थिर हो सकता है.

इन सबके बाद भी अगर नेटवर्क ठीक नहीं हो रहा है, तो आपको यह देखना होगा कि आपका फोन लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम से अपडेटेड है या नहीं. अगर नहीं है, तो अपने फोन को लेटेस्ट सॉफ्टवेयर से अपडेट करें. लेटेस्ट सॉफ्टवेयर में अक्सर नेटवर्क से जुड़ी समस्याओं को ठीक करने के लिए सुधार शामिल होते हैं.

Read More
{}{}