trendingNow12330454
Hindi News >>टेक
Advertisement

Samsung की नई स्मार्टवॉच Galaxy Watch 7 सीरीज लॉन्च, जानें कीमत से लेकर खासियत तक हर एक चीज

Samsung Galaxy Watch 7 Launch: Samsung ने अपनी स्मार्टवॉच की दुनिया में नई Galaxy Watch 7 सीरीज को शामिल किया है. कंपनी से अपनी दो नई स्मार्टवॉच को लॉन्च किया है, जिनका नाम गैलेक्सी वॉच 7 और गैलेक्सी वॉच अल्ट्रा है. आइए आपको इनके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

Samsung की नई स्मार्टवॉच Galaxy Watch 7 सीरीज लॉन्च, जानें कीमत से लेकर खासियत तक हर एक चीज
Stop
Raman Kumar|Updated: Jul 10, 2024, 08:49 PM IST

Samsung Galaxy Watch 7 Series Features: Samsung ने अपनी स्मार्टवॉचों की दुनिया में नई Galaxy Watch 7 सीरीज को शामिल किया है. कंपनी से अपनी दो नई स्मार्टवॉच को लॉन्च किया है, जिनका नाम गैलेक्सी वॉच 7 और गैलेक्सी वॉच अल्ट्रा है. दोनों नई वॉच एडवांस गैलेक्सी AI की मदद से आपकी पूरी सेहत का ख्याल रखेंगी. आइए आपको इनके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

गैलेक्सी वॉच 7 आपकी सेहत को बेहतर तरीके से समझने में आपकी मदद करेगी. ये 100 से ज्यादा वर्कआउट्स को ट्रैक कर सकती है. आप अपनी एक्सरसाइज की आदत बना सकते हैं और रियल-टाइम में परफॉर्मेंस को चेक कर सकते हैं. बॉडी कम्पोजिशन फीचर आपकी फिटनेस और सेहत का पूरा डेटा देता है.

हेल्थ पर पूरी नजर रखेगी ये वॉच
स्लीप एनालाइज करने के लिए गैलेक्सी वॉच 7 में FDA द्वारा स्वीकृत स्लीप एपनिया फीचर दिया गया है. ये रियल-टाइम में दिल की धड़कन को मॉनिटर करती है, अनियमित दिल की धड़कन का पता लगाती है और इसमें इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम (ECG) और ब्लड प्रेशर (BP) मॉनिटरिंग भी शामिल है. बायोएक्टिव सेंसर सभी तरह की सेहत संबंधी जानकारियों को सही बताने में मदद करता है. इसके अलावा आप एडवांस ग्लाइकेशन एंड प्रोडक्ट्स को ट्रैक करके अपने मेटाबॉलिक हेल्थ का अंदाजा लगा सकते हैं.

परफॉर्मेंस
3nm प्रोसेसर वाली ये वॉच तेज और ज्यादा बेहतर परफॉर्मेंस देती है. इसमें सटीक लोकेशन ट्रैकिंग के लिए डुअल-फ्रीक्वेंसी जीपीएस सिस्टम शामिल है. आप अपनी वॉच को अलग-अलग बैंड और वॉच फेस के साथ कस्टमाइज कर सकते हैं और दूसरी गैलेक्सी डिवाइसों के साथ आसानी से कनेक्ट हो सकते हैं. सजेस्टिड रिप्लाई, डबल पिंच जेस्चर और सैमसंग वॉलेट जैसे फीचर्स आपकी सुविधा को बढ़ाते हैं.

दो मॉडल और कई रंग
सैमसंग गैलेक्सी वॉच 7 दो साइजों - 40mm (ग्रीन और क्रीम) और 44mm (ग्रीन और सिल्वर) में उपलब्ध है. गैलेक्सी वॉच 7 एडवांस हेल्थ मॉनिटरिंग फीचर्स के साथ आती है. वहीं, गैलेक्सी वॉच अल्ट्रा में ज्यादा सुरक्षा के लिए कुशन डिजाइन, टाइटेनियम ग्रेड 4 फ्रेम और 10ATM वाटर रेसिस्टेंस दिया गया है. ये खास वर्कआउट्स ट्रैक करने में मदद करती है, जैसे कई तरह के कोर्स वाली एक्सरसाइज और साइकलिंग पावर मेजरमेंट. अल्ट्रा मॉडल में इमरजेंसी सायरन, रात में पढ़ने के लिए नाइट मोड और 3,000 निट्स की पीक ब्राइटनेस भी है. पावर सेविंग मोड में ये 100 घंटे तक चल सकती है.

कब मिलेगी?
टाइटेनियम ग्रे, टाइटेनियम व्हाइट और टाइटेनियम सिल्वर रंगों में उपलब्ध 47mm वाली गैलेक्सी वॉच अल्ट्रा और गैलेक्सी वॉच 7 पहली ऐसी एंड्रॉयड स्मार्ट वॉच हैं जो Wear OS 5 पर चलती हैं. इससे दमदार परफॉर्मेंस और कई ऐप्स का इस्तेमाल किया जा सकता है. सैमसंग कनेक्टेड इकोसिस्टम गैलेक्सी रिंग के साथ पेयर करने पर हेल्थ एनालिसिस को और भी बेहतर बनाता है. दोनों ही स्मार्टवॉच 10 जुलाई से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हो जाएंगी और 24 जुलाई से सभी के लिए खरीदने के लिए उपलब्ध हो जाएंगी.

Read More
{}{}