trendingNow12094930
Hindi News >>टेक
Advertisement

Samsung के Smart TV चलाने वालों के लिए बड़ी खबर! अब नहीं मिलेगा गूगल का ये फीचर

Google ने अपनी नीति में बदलाव किया है, जिसके कारण Samsung ने ऐलान किया है कि 1 मार्च 2024 से Google Assistant उसके Smart TVs पर उपलब्ध नहीं होगा. आइए बताते हैं सैमसंग के किन टीवी में यह सुविधा नहीं मिलेगी...

Samsung के Smart TV चलाने वालों के लिए बड़ी खबर! अब नहीं मिलेगा गूगल का ये फीचर
Stop
Mohit Chaturvedi|Updated: Feb 05, 2024, 10:08 AM IST

सैमसंग अपने स्मार्ट टीवीज से एक जरूरी फीचर हटाने जा रहा है, जिससे यूजर्स को परेशानी हो सकती है. वो फीचर है गूगल असिस्टेंट, जो आवाज से कमांड लेता है और काफी पॉपुलर हो चुका है. खासकर एंड्रॉयड डिवाइस यूज करने वालों के लिए तो ये और भी फायदेमंद था क्योंकि ये उनके फोन में भी पहले से मौजूद होता है. Google ने अपनी नीति में बदलाव किया है, जिसके कारण Samsung ने ऐलान किया है कि 1 मार्च 2024 से Google Assistant उसके Smart TVs पर उपलब्ध नहीं होगा.

ये ध्यान दें, आपके टीवी का मॉडल क्या है: अगर आपके पास 2022, 2021, या 2020 का Samsung Smart TV है, तो 1 मार्च 2024 से आप उस पर Google Assistant का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. इसमें सभी टीवी मॉडल्स शामिल हैं, जैसे कि:

- 2022 के सभी स्मार्ट टीवी
- 2021 के सभी स्मार्ट टीवी
- 2020 के 8K और 4K QLED टीवी
- 2020 के Crystal UHD टीवी
- 2020 के Lifestyle टीवी (Frame, Serif, Terrace, और Sero)

तो क्या होगा आगे?

Google Assistant जल्द ही Samsung स्मार्ट टीवी से गायब हो जाएगा, इसलिए Samsung यूजर्स को अपने टीवी के लिए दूसरे वॉयस असिस्टेंट खोजने की सलाह दे रहा है. ये बदलाव थोड़ा झटका देने वाला है, लेकिन हमें समय के साथ बदलना पड़ता है और Samsung स्मार्ट टीवी की नई खूबियों के साथ आगे बढ़ना होगा.

पहले से मिलते हैं दो वॉयस असिस्टेंट

Samsung स्मार्ट टीवी पर अब Google Assistant न रहने के बाद भी आपके पास चिंता करने की जरूरत नहीं है. दरअसल, इन टीवी में पहले से ही कई दूसरे वॉयस असिस्टेंट मौजूद हैं, जैसे कंपनी का खुद का "बिक्सबी" और साथ ही "अमेज़न एलेक्सा". इनमें से किसी को भी आप अपने टीवी पर डिफॉल्ट वॉयस असिस्टेंट बना सकते हैं और अपने मनचाहे काम करवा सकते हैं.

Google Assistant के कई फायदे

ये सही है कि Google Assistant कई फायदे देता है. सबसे पहले, ये आपके Google अकाउंट से जुड़ा होता है, जिससे आप कई तरह की सेवाएं इस्तेमाल कर सकते हैं, जैसे रीयल-टाइम में जानकारी पाना, Google सर्च के आधार पर जवाब पाना और वॉइस कमांड से स्मार्ट होम डिवाइस कंट्रोल करना.

Read More
{}{}