trendingNow11395425
Hindi News >>टेक
Advertisement

Jio ने यूजर्स को दिया तगड़ा झटका! Free OTT मेंबरशिप वाले इन 12 Plans को किया बंद, देखें List

Reliance Jio कई ऐसे किफायती प्लान्स ऑफर करता है जो बेसिक फायदों के साथ-साथ फ्री ओटीटी (OTT) मेंबरशिप के साथ भी आते हैं. अगर आप एक जियो यूजर हैं तो आपको जानकर हैरानी होगी कि कंपनी ने अपने 12 फ्री ओटीटी सब्सक्रिप्शन वाले प्लान चोरी-चुपके बंद कर दिए हैं..  

Photo Credit: Telecom Talk
Stop
Ananya Srivastava|Updated: Oct 15, 2022, 07:41 AM IST

Jio Prepaid Plans Discontinued: रिलायंस जियो (Reliance Jio) देश की नंबर वन प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी है. देश के ज्यादातर लोग इस कंपनी के यूजर्स हैं और इसकी लोकप्रियता का कारण इसके बेहद सस्ते और शानदार बेनिफिट्स वाले प्लान हैं. जियो हमेशा ही ऐसे प्लान ऑफर करता है जो कम कीमत में ज्यादा से ज्यादा फायदे दे सकें. जियो की एक और खासियत कंपनी के वो प्लान्स हैं जो अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा जैसे बेनिफिट्स के साथ फ्री ओटीटी सब्सक्रिप्शन भी देते हैं. हम आज आपको जियो के उन 12 फ्री ओटीटी मेंबरशिप वाले प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें कंपनी ने बिना किसी जानकारी के, चुपके से बंद कर दिया है..  

Jio ने यूजर्स को दिया तगड़ा झटका!

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रिलायंस जियो ने 12 ऐसे प्लान्स को बंद (Jio Plans Discontinued) कर दिया है जो अन्य बेनिफिट्स के साथ डिज्नी+हॉटस्टार का फ्री सब्सक्रिप्शन (Disney+Hotstar Free Subscription) ऑफर करते हैं. बता दें कि सभी प्लान्स कंपनी के प्रीपेड प्लान्स हैं और इस बारे में कोई सफाई नहीं दी गई है कि ऐसा क्यों किया गया है. 

ये 12 Prepaid Plans हुए बंद, देखें List

जैसा कि हमने बताया, रिलायंस जियो ने अपने 12 प्रीपेड प्लान्स को अचानकर बंद कर दिया है जिनमें डिज्नी+हॉटस्टार (Disney+Hotstar) का फ्री सब्सक्रिप्शन मिल रहा था. इन प्लान्स को कंपनी की वेबसाइट या ऐप पर अब नहीं देखा जा सकता है. आइए इन डिसकन्टिन्यूड प्लान्स की लिस्ट पर एक नजर डालते हैं.. 

- 151 रुपये वाल डिज्नी+हॉटस्टार (Disney+Hotstar) डेटा ऐड-ऑन पैक 
- 333 रुपये वाल जियो का डिज्नी+हॉटस्टार रिचार्ज प्लान 
- 499 रुपये वाला जियो का प्रीपेड प्लान
- 555 रुपये वाला ऐड-ऑन रिचार्ज प्लान 
- 583 रुपये वाला जियो का प्लान 
- 601 रुपये वाला रिचार्ज प्लान 
- 783 रुपये की कीमत वाला प्लान 
- 799 रुपये में डिज्नी+हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन वाला प्लान
- 1066 रुपये की कीमत वाला प्रीपेड प्लान 
- 2999 रुपये में भी जियो एक प्लान ऑफर करता था 
- 3119 रुपये की कीमत वाले प्लान को भी बंद कर दिया गया है. 

इन Plans में मिलेगा Disney+Hotstar सब्सक्रिप्शन

बता दें कि जियो की वेबसाइट पर अभी भी 1,499 रुपये की कीमत वाला प्रीपेड प्लान उपलब्ध है जो 2GB डेली डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कलिंग और 100 एसएमएस प्रति दिन के बेनिफिट्स के साथ आता है जिसकी वैलिडिटी 84 दिन है. जियो का 4,199 रुपये वाला प्लान भी मौजूद है जिसमें 365 दिनों के लिए 3GB डेली डेटा, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और हर दिन के लिए 100 एसएमएस की सुविधा दी जा रही है. ये दोनों प्लान्स एक साल के डिज्नी+हॉटस्टार (Disney+Hotstar) के सब्सक्रिप्शन के साथ आते हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Read More
{}{}