trendingNow12388169
Hindi News >>टेक
Advertisement

Raksha Bandhan 2024: WhatsApp पर Meta AI से ऐसे भेजें भाई-बहन को राखी विश, देखें नीले गोले का कमाल

बहुत से लोग सिर्फ व्हाट्सएप मैसेज भेजना पसंद करते हैं, लेकिन आप अपनी भावनाएं दिखाने के लिए फोटो, स्टिकर, GIF आदि का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. आइए जानते हैं व्हाट्सएप पर आप कितनी तरीकों से विश कर सकते हैं...  

Raksha Bandhan 2024: WhatsApp पर Meta AI से ऐसे भेजें भाई-बहन को राखी विश, देखें नीले गोले का कमाल
Stop
Mohit Chaturvedi|Updated: Aug 17, 2024, 11:40 AM IST

राखी का त्योहार, जो भाई-बहनों के प्यार का जश्न मनाता है, बस आने ही वाला है. जैसे-जैसे हम ज्यादा से ज्यादा डिजिटल तरीके से बात करने लगे हैं, वैसे-वैसे व्हाट्सएप भी राखी की शुभकामनाएं भेजने का एक पसंदीदा तरीका बन गया है. इस ऐप पर आप अपने दिल की बातें कई तरह से बड़ी ही खूबसूरती से कह सकते हैं. हालांकि, बहुत से लोग सिर्फ व्हाट्सएप मैसेज भेजना पसंद करते हैं, लेकिन आप अपनी भावनाएं दिखाने के लिए फोटो, स्टिकर, GIF आदि का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. आइए जानते हैं व्हाट्सएप पर आप कितनी तरीकों से विश कर सकते हैं...

Raksha Bandhan 2024: Photo/Video

आप अपने भाई या बहन को राखी की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देने के लिए एक प्यारा सा वीडियो बनाकर भेज सकते हैं. या फिर आप दोनों की पुरानी यादों को याद करते हुए एक फोटो भी शेयर कर सकते हैं. वीडियो या फोटो भेजने के लिए, आपको मैसेज लिखने वाले बॉक्स के पास एक पेपरक्लिप जैसा आइकन मिलेगा, उस पर क्लिक करके आप कैमरा या गैलरी से वीडियो या फोटो चुन सकते हैं.

Raksha Bandhan 2024: Sticker

एक और अच्छा तरीका है स्टिकर भेजना. आप व्हाट्सएप पर स्टिकर भेजकर अपनी शुभकामनाएं और प्यार दिखा सकते हैं. आप गूगल प्ले स्टोर से स्टिकर वाला ऐप डाउनलोड कर सकते हैं या फिर खुद भी स्टिकर बना सकते हैं. व्हाट्सएप ने हाल ही में GIPHY के स्टिकर भी लाए हैं. व्हाट्सएप पर स्टिकर भेजने के लिए, आपको चैट में जाने के बाद एक स्टिकर वाला आइकन मिलेगा, उस पर क्लिक करके आप स्टिकर खोज सकते हैं.

Raksha Bandhan 2024: GIF

अगर आपके पास Apple का iPhone है या फिर Android फोन है तो आप भी GIF बनाकर भेज सकते हैं. आप 6 सेकेंड से कम की वीडियो को GIF बनाकर भेज सकते हैं. GIF बनाने के लिए, चैट खोलें और पेपरक्लिप जैसे आइकन पर क्लिक करें, फिर गैलरी पर टैप करें. उस वीडियो को चुनें जिसे आप GIF बनाना चाहते हैं और उसे 6 सेकेंड या उससे कम करने के लिए स्लाइडर का इस्तेमाल करें. आप एक लाइव फोटो को भी GIF के रूप में भेज सकते हैं.

Raksha Bandhan 2024: META AI

व्हाट्सएप में एक नया फीचर भी है जिसे AI स्टिकर कहते हैं. आप MetaAI से अपने मन मुताबिक स्टिकर बनवा सकते हैं. इसके लिए आपको बस व्हाट्सएप में MetaAI के आइकन पर क्लिक करना है और उसे बताना है कि आपको कैसा स्टिकर चाहिए.

Read More
{}{}