Hindi News >>टेक
Advertisement

किचन में काम करते हुए पत्नी भी नहीं बोलेगी - हाय गर्मी! इस फैन से मिलेगी ठंडी-ठंडी हवा

Portable Pram Fan: AC और कूलर का इस्तेमाल आप अपने घर और ऑफिस में तो कर सकते हैं लेकिन इन्हें साथ कहीं ले जा नहीं सकते. ऐसे में क्या किया जाए. आपकी इस प्रॉब्लम को स्नावोवो का नया प्रैम फैन दूर करता है. आइए आपको इसकी खासियतों के बारे में बताते हैं. 

Pram Fan
Stop
Raman Kumar|Updated: Jun 05, 2024, 03:44 PM IST

Summer Tips: इस समय जून का महीना चल रहा है और पूरे देश में भयंकर गर्मी पड़ रही है. गर्मी से लोग इस कदर परेशान हैं कि घर से बाहर कदम रखने में भी कतरा रहे हैं. गर्मी से बचने के लिए ज्यादातर लोग AC-कूलर का इस्तेमाल करते हैं. ये ठंडी हवा फेंकते हैं और पलभर में कमरे को ठंडा कर देते हैं. लेकिन, इनके साथ समस्या यह है कि ये एक जगह फिक्स होते हैं. आप अपने घर और ऑफिस में इनका इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन इन्हें साथ ले जा नहीं सकते. ऐसे में क्या किया जाए. आपकी इस प्रॉब्लम को स्नावोवो का ये नया प्रैम फैन दूर करता है. इसे आप अपने साथ कहीं भी ले जा सकते हैं. गर्मी से बचने के लिए ये एकदम सही ऑप्शन है. आइए आपको इसकी खासियतों के बारे में बताते हैं. 

मजबूत और टिकाऊ ट्राईपॉड

ये फैन ट्राईपॉड के साथ आता है, जिससे आप इसे पकड़कर अपने साथ कहीं भी ले जा सकते हैं. इस फैन का ट्राईपॉड प्लास्टिक और स्पंज की जगह हाई क्वालिटी के मेटल और फूड ग्रेड सिलिकॉन से बना है. ये टिकाऊ और वाटरप्रूफ है, गंदा भी नहीं होता और साफ करने में आसान है. 

तेज हवा और कम आवाज

इस फैन में दमदार और लंबे समय तक चलने वाली ब्रशलेस मोटर लगी है. आप एक बटन से तीन तरह की हवा की स्पीड सेट कर सकते हैं. इसकी मोटर बहुत कम आवाज करती है, जिससे आसपास के लोगों को परेशानी नहीं होगी. 

USB या रिचार्जेबल बैटरी से चलता है

ये फैन USB या टाइप-सी पोर्ट के जरिए रिचार्जेबल बैटरी से चलता है. आप इसे कंप्यूटर, लैपटॉप, पावर बैंक या कार चार्जर से चार्ज कर सकते हैं. इसकी बैटरी 4000mAh की है. एक बार फुल चार्ज होने में 3.5 घंटे लगते हैं और ये 5 से 12 घंटे तक का बैटरी बैकअप दे सकती है. हालांकि, फैन कितनी देर चलता है, ये हवा की स्पीड पर निर्भर करता है.

आसानी से ले जाया जा सकता है

ये छोटा और पोर्टेबल फैन आप कहीं भी ले जा सकते हैं. ये न सिर्फ घुमने के लिए अच्छा है बल्कि बेडरूम, डेस्कटॉप, ट्रेडमिल और ट्रैवल के दौरान भी इस्तेमाल किया जा सकता है.

गर्मियों में शानदार गिफ्ट

अगर आप अपने किसी दोस्त या रिश्तेदार को गिफ्ट देना चाहते हैं तो ये USB फैन एक बहुत अच्छा ऑप्शन हो सकता है. ये USB फैन लोगों को काफी पसंद आएगा. ये एक बेहतरीन तोहफा हो सकता है.

{}{}