trendingPhotos1791605
PHOTOS

AC पर भारी 6 हजार का डिवाइस, उमस को खींच लेता है एक मिनट में, लोग जमकर खरीद रहे इसे

एयर कंडीशनर अगर आपके बजट में फिट नहीं हो पा रहा है तो आप ये छोटा सा डिवाइस अपने घर में इस्तेमाल कर सकते हैं जो नमी और उमस वाले मौसम से आपको निपटने में मदद करेगा और पलक झपकते ही उमस वाली गर्मी को सोख लेगा. 

Advertisement
1/5

अमेजन पर Techzere Electric Dehumidifier नीम से एक तगड़ा डीह्यूमिडिफायर मौजूद है जो 1000 ml Water Tank के साथ आता है और ये 45 Watts की क्षमता का है. ये आपके कमरे में मौजूद नमी को पूरी तरह से खत्म कर सकता है. उमस और नमी वाले मौसम में ये उपकरण एक बेहतरीन ऑप्शन साबित हो सकता है. अगर आप एयर कंडीशनर नहीं खरीद पा रहे हैं तो आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. ये अमेजन पर उपलब्ध है. 

2/5

देखने में यह डी ह्यूमिडिफायर किसी वॉटर प्यूरीफायर जैसा नजर आता है लेकिन यह आकार में उससे छोटा होता है और इसमें एक वाॅटर टैंक भी दिया जाता है जिसमें नमी जाकर इकट्ठा हो जाती है, और बाद में आप इसे फेंक सकते हैं. यकीन मानिए यह काम करता है और एयर कंडीशनर को कई मामलों में टक्कर दे रहा है क्योंकि एयर कंडीशनर भी आपके कमरे में मौजूद नमी को पूरी तरह से खींच लेता है.

3/5

अगर बात की जाए कीमत की तो अमेजन पर मौजूद यह सबसे सस्ता डीह्यूमिडिफायर डिवाइस है. इसे सस्ता डिवाइस शायद ही आपको पूरी मार्केट में कहीं देखने को मिलेगा क्योंकि इसकी कीमत ₹50000 तक चली जाती है.

 

4/5

अगर बात करें एक एयर कंडीशनर की तो इसकी कीमत 25000 रुपए से लेकर ₹40000 के बीच होती है ऐसे में यह ऑप्शन आपके लिए बेहद ही दमदार साबित हो सकता है साथ ही आपकी जेब पर पड़ने वाले बोझ को भी कम कर सकता है.

5/5

एक बार जब आप वीडियो डी ह्यूमिडिफायर का इस्तेमाल शुरू करते हैं तो कुछ ही मिनट में आपके कमरे में मौजूद सारी नमी खत्म होने लगती है और एक बार जब नमी खत्म हो जाए तब आम कूलर पंखे भी काफी अच्छी कूलिंग ऑफर करने लगते हैं.





Read More