PHOTOS

हो गया है ब्रेकअप और सच्चे प्यार की तलाश है? तो ये 5 Dating Apps दिला सकते हैं आपको Love Partner

Best Dating Apps: बढ़ते जमाने के साथ रिश्ते भी काफी कमजोर पड़ रहे हैं. आज के समय में छोटी सी बात पर बड़े झगड़े हो जाते हैं और रिश्ते टूट जाते हैं. जरा सी नराजगी ब्रेकअप का कारण बन जाती है. सिंगल होने के बाद किसी दूसरे पर भरोसा कर पाना मुश्किल हो जाता है. लेकिन डेटिंग ऐप्स काम आसान कर देती हैं. लेकिन अगर आप सिंगल हैं या अपने लव पार्टनर की तलाश में हैं तो अभी भी देर नहीं हुई है. आज हम आपको ऐसे 5 डेटिंग ऐप्स (Dating Apps) के बारे में बता रहे हैं जो आपको लव पार्टनर (Love Partner) ढूंढने में मदद कर सकते हैं. तो फटाफट देख लें लिस्ट...

 

Advertisement
1/5
Tinder
Tinder

डेटिंग ऐप (Dating App) की बात हो और Tinder का जिक्र न हो ऐसा हो ही नहीं सकता. पिछले कुछ सालों में भारत में Tinder की रैंकिंग डेटिंग ऐप्स में नंबर वन रहती है. इसके पेड वर्जन में आपको कई शानदार ऑप्शन मिलते हैं जो फ्री ऐप में नहीं है.

2/5
Match
Match

वैसे तो भारत में इसकी रेटिंग 3 से कम है. लेकिन इस ऐप की खासियत ये है कि आपको अपने आसपास एक्टिव यूजर्स मिल जाएंगे जो आपकी ही तरह पार्टनर ढूंढ रहे हैं.

3/5
Bumble
Bumble

पूरी दुनिया में धूम मचाने के बाद Bumble अब भारत में भी आ गया है. इस ऐप को युवाओं के बीच काफी पंसद किया जाता है.

4/5
Happn
Happn

पार्टनर ढूंढने के लिए आप Happn को भी ट्राई कर सकते हैं. इस ऐप से लगभग 1 करोड़ लोग जुड़े हुए हैं. इस ऐप की अच्छी बात ये है कि आप अपनी पसंद, हॉबी या विचारों के हिसाब पर पार्टनर ढूंढ सकते हैं.

5/5
OK Cupid
OK Cupid

भारत में OK Cupid ऐप काफी पॉपुलर है. गूगल प्ले स्टोर में भी इसकी रैंकिंग अच्छी है. आप अपने पार्टनर को ढूंढने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.