trendingPhotos1456011
PHOTOS

Smartphone में कर दें ये 5 सेटिंग, पूरा दिन चलेगी बैटरी, नहीं पड़ेगी बार-बार चार्जिंग की जरूरत

Smartphone Battery: अगर आपके पास एक महंगा स्मार्टफोन है जिसमें अच्छे फीचर्स दिए गए हैं लेकिन उसकी बैटरी को बार-बार चार्ज करना पड़ता हो तो जाहिर सी बात है आपको काफी झल्लाहट होगी, ऐसा ना हो इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं जो स्मार्टफोन की बैटरो लाइफ को बढ़ा सकते हैं.  

Advertisement
1/5

अगर आप चाहते हैं कि स्मार्टफोन की बैटरी लंबे समय तक चले और इसे बार-बार चार्ज करने की जरूरत ना पड़े तो सबसे पहले इस की ब्राइटनेस को मीडियम पर सेट कर दीजिए. दरअसल ब्राइटनेस हाई रहने पर बैटरी की खपत काफी ज्यादा बढ़ जाती है और ऐसे में स्मार्टफोन की बैटरी तेजी से खत्म होती है और आपको इसे बार-बार चार्ज करने की जरूरत पड़ने लगती है ऐसा ना हो इसलिए मीडियम पर ही ब्राइटनेस को सेट रखें.

2/5

स्मार्टफोन कि बैटरी लंबे समय तक चले इसके लिए जरूरी है कि आप मीडिया वॉल्यूम को कम ही रखें. मीडिया वॉल्यूम को सिर्फ उसी समय हाई करें जब आप आउटडोर में हो और आपको सच में वॉल्यूम बढ़ाने की जरूरत महसूस हो अन्यथा आप इसे लो पर ही शर्ट रखें इससे बैटरी की खपत काफी हद तक कम हो जाती है.

 

3/5

वाइब्रेशन नोटिफिकेशन के इस्तेमाल से आपको बचना चाहिए क्योंकि जब भी आपका फोन वाइब्रेट मोड पर रहता है तो काफी ज्यादा बैटरी की खपत होती है और यह पता ना हो इसके लिए जरूरी है कि आप इसे वाइब्रेशन मोड से हटा दे. इससे बैटरी लंबे समय तक चलेगी.

4/5

अगर आप बैटरी बचाना चाहते हैं और उसे लंबे समय तक चलाना चाहते हैं तो स्मार्टफोन के बैकग्राउंड में चल रहे एप्स को आप को शटडाउन कर देना चाहिए. नोट 4 स्मार्टफोन के बैकग्राउंड में चल रहे आप बैटरी की खपत को काफी हद तक बढ़ा देते हैं. इंडियन तत्काल प्रभाव से शटडाउन कर देना चाहिए.

5/5

अगर आपके फोन में मौजूद स्टोरेज पूरी तरह से भर चुकी है तो इसे खाली करके आप इसकी बैटरी लाइफ को बढ़ा सकते हैं क्योंकि जब स्टोरेज ज्यादा होती है तो प्रोसेसर को ज्यादा देर तक काम करना पड़ता है इसकी वजह से बैटरी की खपत बढ़ जाती है और इसे बार-बार चार्ज करना पड़ता है.





Read More