trendingPhotos1528148
PHOTOS

Chat GPT खतरा या वरदान! 5 पॉइंट्स में समझें इंसानों के लिए कैसा है ये AI टूल

Chat GPT: Chat GPT मार्केट का एक नया ट्रेंड है लेकिन इसे लेकर काफी लोग खुश नहीं हैं और इसके पीछे एक बड़ी वजह है. दरअसल ये एक AI टूल है जो इंसानो जैसी समझ रखता है और यही बात लोगों को खास पसंद नहीं आ रही है. लोग इसे खतरे के तौर पर देख रहे हैं और ऐसा मानकर चल रहे हैं कि ये कभी भी इंसानों पर हावी हो सकता है. अगर ऐसा होता है तो देश और दुनिया में खलबली मच सकती है. अगर आपको इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है तो आज हम आपको इसके बारे में 5 पॉइंट्स में बताने जा रहे हैं. 

Advertisement
1/5

आपको बता दें कि कंटेंट राइटिंग से लेकर सजेशन देना या फिर किसी भी सवाल के सटीक जवाब को पाने में इसका इस्तेमाल किया जा रहा है और ऐसी ही नौकरियों पर खतरा मंडरा रहा है.

2/5

गूगल सर्च के साथ ही यह टूल भारत समेत दुनिया में तमाम नौकरियों पर खतरा भी बताया जा रहा है और ऐसा इसलिए है क्योंकि यह ऐसे कई काम करने में सक्षम है जो इंसान करते हैं तो उन्हें काफी समय लगता है.

 

3/5

इस टूल को कोई भी आसानी से इस्तेमाल कर सकता है और कठिन सवालों के जवाब ढूंढ सकता है. यह टूल गूगल सर्च पर भारी पड़ेगा ऐसा लोग मान कर चल रहे हैं क्योंकि यह काफी ज्यादा एडवांस है.

4/5

चैट जीपीटी काफी फास्ट है और आप इसका इस्तेमाल अपने रोजमर्रा के कामों में कर सकते हैं साथ ही साथ अगर आप किसी चीज के बारे में विस्तृत जानकारी चाहते हैं तब भी इसका इस्तेमाल किया जा सकता है.

 

5/5

चैट जीपीटी असल में एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल है जो आपके तकरीबन हर सवाल का जवाब देने में सक्षम है लेकिन यह आम सर्च इंजन से काफी अलग है और ऐसा होने के पीछे एक बड़ा कारण यह है कि यह इंसानों जैसी सोच और समझ रखता है और इसी वजह से लोग इसे खतरा मान रहे हैं. यह गूगल सर्च से हटकर आपको लिंक नहीं देता बल्कि उसकी जगह पर सटीक जवाब देता है.

 





Read More