trendingPhotos1481513
PHOTOS

बाइक से जाना है लम्बे सफर पर तो बैग में रखना ना भूलें ये गैजेट्स, रास्ता हो जाएगा आसान

Riding Gadgets: बाइक राइडिंग के दौरान कई बार आपको काफी समस्या होती है और ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आप जरूरी डिवाइसेज के बगैर सफर शुरू कर देते हैं. अगर आप भी ऐसा करते हैं तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसे गैजेट्स लेकर आए हैं जो बाइक के लंबे सफर को भी आसान बना देंगे और रास्ते में आपको किसी तरह की कोई समस्या नहीं आएगी. इन गैजेट्स को आप हमेशा अपने बैग में ही रखें और इनका इस्तेमाल करें इनसे आपको पता भी नहीं चलेगा कब सफर कट जाएगा.

Advertisement
1/5

आपको हमेशा एक वाईफाई डोंगल अपने साथ रखना चाहिए क्योंकि कई बार ऐसा होता है जब नेटवर्क की फ्रीक्वेंसी कम हो जाती है ऐसे में अगर आपको इंटरनेट की जरूरत पड़ जाए तो यह वाईफाई डोंगल आपके बड़े काम आएगा और आप आसानी से इंटरनेट का इस्तेमाल कर पाएंगे.

2/5

अगर आप लंबे सफर पर है तो अपने साथ एक रिफ्लेक्टर लाइट जरूर रखें जिसे इमरजेंसी लाइट भी कहते हैं और यह उस दौरान काम आएगी जब आपको मदद की जरूरत पड़ जाए और दूर-दूर तक कोई शख्स नजर ना आए ऐसे में आप इस इमरजेंसी लाइट का इस्तेमाल करके दूर तक सिग्नल भेज सकते हैं.

3/5

रिचार्जेबल फ्लैशलाइट उस समय आपके बड़े काम आ सकती है जब आपकी बाइक बीच रास्ते में बंद हो जाए और आपको छोटे-मोटे एडजस्टमेंट करने हो तब आप इस फ्लैशलाइट की मदद से अपना काम पूरा कर सकते हैं.

 

4/5

आजकल मार्केट में पोर्टेबल एयर कंप्रेसर आ चुके हैं जिन्हें आप आसानी से अपनी बाइक से कनेक्ट करके टायर में एयर प्रेशर मेंटेन कर सकते हैं. इन्हें ऑनलाइन मंगवाया जा सकता है और आप के बैग में यह आसानी से फिट हो जाता है. बाइक से सफर करने के दौरान इसकी जरूरत कहीं पर भी पड़ सकती है.

5/5

10000mah का पावर बैंक आपको हमेशा में सफर के दौरान साथ में रखना चाहिए क्योंकि इसकी बदौलत आप ना सिर्फ अपने स्मार्टफोन बल्कि अन्य डिवाइसेज को भी चार्ज कर सकते हैं. बाइक राइडिंग के दौरान कई बार ऐसा होता है जब बीच रास्ते में स्मार्ट फोन की बैटरी खत्म हो जाती है और आसपास कोई पावर सोर्स भी नहीं मिलता है ऐसे में यह पावर बैंक आपके बड़े काम आएगा.

 





Read More