trendingNow11483950
Hindi News >>टेक
Advertisement

Optical Illusion नहीं... ये है Magic Phone Stand, जो देखेगा वो कहेगा- ऐसा कैसे हो सकता है...

एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है, जहां देखा जा सकता है कि फोन हवा में लटका हुआ है. यह असल में Magic Phone Stand है. जिसको चार्जिंग केबल से तैयार किया गया है...

 
Optical Illusion नहीं... ये है Magic Phone Stand, जो देखेगा वो कहेगा- ऐसा कैसे हो सकता है...
Stop
Mohit Chaturvedi|Updated: Dec 13, 2022, 02:15 PM IST

सोशल मीडिया (Social Media) पर कई ऐसी तस्वीरें वायरल (Viral Photo) होती हैं, जो आंखों के साथ-साथ दिमाग को भी धोखा देती हैं. कई सालों से एक कालीन की फोटो वायरल हो रही है, जहां लोगों ने उसमें आईफोन ढूंढ निकाला. अब ऐसी ही एक तस्वीर वायरल हो रही है, जहां स्मार्टफोन हवा में लटका हुआ है. यह ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) नहीं बल्कि जादुई फोन स्टैंड (Magic Phone Stand) है. पहली नजर में आपको लगेगा कि फोन हवा मे लटका हुआ है. यह तस्वीर आज की नहीं, बल्कि काफी पुरानी है. 

इल्यूजनिस्ट ने तैयार किया Magic Phone Stand

इल्यूजनिस्ट जॉन स्टेसल ने एक मैजिक फोन स्टैंड का इनवेंशन करीब 8 साल पहले किया था. देखने में लग रहा है कि फोन चार्ज हो रहा है और हवा में लटका हुआ है. CNET की खबर के मुताबिक, अमेरिका की सबसे पुरानी मैजिक शॉप Stessel of New Jersey's Martinka के साथ टीमअप कर जॉन ने शानदार तरीके से इस मैजिक फोन स्टैंड को तैयार किया था. फोन दरहसल एक पतली कोर्ड से टिका हुआ है. 

Magic Phone Stand

मैजिक फोन स्टैंड बनाने के लिए स्पेशल केबल का इस्तेमाल किया गया है, जिसको कॉइल की मदद से कठोर किया गया है. यह कॉर्ड चार्जिंग पोर्ट जैसा लगता है, जो फोन को बैलेंस करने में सक्षम है. Samsung Galaxy S4 स्टैंड में सही से बैलेंस हो गया. लेकिन भारी फोन बैलेंस नहीं हो पाएगा.

पुरानी तस्वीर हो रही वायरल

आंखों को धोखा देने के लिए इस स्टैंड को बनाया गया है. बता दें, यह तस्वीर काफी पुरानी है. लेकिन अभी भी चर्चा में है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं. 

Read More
{}{}