trendingNow12280041
Hindi News >>टेक
Advertisement

Netflix चलाने वालों की बढ़ेगी टेंशन! 31 जुलाई के बाद इन Apple TV पर नहीं चलेगा ऐप

अगर आपके पास दूसरा या तीसरा पीढ़ी का Apple TV है, तो आप 31 जुलाई, 2024 के बाद Netflix का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. आप Netflix का इस्तेमाल करने के लिए नए Apple TV मॉडल, Roku, Fire TV, Android TV या स्मार्ट टीवी पर स्विच कर सकते हैं.

Netflix चलाने वालों की बढ़ेगी टेंशन! 31 जुलाई के बाद इन Apple TV पर नहीं चलेगा ऐप
Stop
Mohit Chaturvedi|Updated: Jun 05, 2024, 08:23 AM IST

Netflix ने ऐलान किया है कि यह अब दूसरे और तीसरे पीढ़ी के Apple TV पर काम नहीं करेगा. इन मॉडलों को 10 साल से भी ज्यादा समय पहले लॉन्च किया गया था और इनमें Apple App Store नहीं है. अगर आपके पास दूसरा या तीसरा पीढ़ी का Apple TV है, तो आप 31 जुलाई, 2024 के बाद Netflix का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. आप Netflix का इस्तेमाल करने के लिए नए Apple TV मॉडल, Roku, Fire TV, Android TV या स्मार्ट टीवी पर स्विच कर सकते हैं.

ऐप्पल क्यों हटा रहा सपोर्ट?

MacRumor की रिपोर्ट के अनुसार, Netflix ने अपने ग्राहकों को ईमेल भेजकर बताया है कि वो 31 जुलाई के बाद दूसरी और तीसरी पीढ़ी के Apple TV पर काम नहीं करेगा. कंपनी का कहना है कि ये बदलाव 'Netflix का बेहतरीन अनुभव बनाए रखने' के लिए किया जा रहा है. कंपनी ने अपने सपोर्ट पेज को भी अपडेट कर दिया है, जिस पर लिखा है कि '31 जुलाई 2024 के बाद Netflix, Apple TV (दूसरी पीढ़ी) और Apple TV (तीसरी पीढ़ी) पर उपलब्ध नहीं होगा.'

प्रचलन में नहीं रहे ये ऐप्पल प्रोडक्ट्स

पहली तीन पीढ़ी के Apple TV को Apple अब 'पुराना' (obsolete) मानता है. ऐसा तब होता है जब Apple किसी प्रोडक्ट को बेचना बंद कर देता है और उसके सात साल बाद उसकी सर्विस भी बंद कर देता है. Netflix ने पहले भी कई पुराने डिवाइसों के लिए सपोर्ट बंद कर दिया था, जिनमें सैमसंग और Vizio स्मार्ट टीवी और 2019 में पहली पीढ़ी के Roku बॉक्स शामिल थे.

Netflix ने यह भी बताया है कि उनकी कोई प्लानिंग Apple Vision Pro हेडसेट के लिए अलग ऐप बनाने की नहीं है. साथ ही, वे यूजर्स को Apple Vision Pro पर iPad वाला Netflix ऐप चलाने की इजाज़त भी नहीं देंगे.

Read More
{}{}