trendingNow11640368
Hindi News >>टेक
Advertisement

बवाल मचा रहा गले में पहनने वाला पंखा, गर्म से गर्म माहौल में करेगा जबरदस्त तरीके से कूलिंग

Necklace Fan: मार्केट में गर्मियों का ध्यान रखते हुए कई सारे पोर्टेबल सेन आ जाते हैं लेकिन इस पोर्टेबल फैन का कोई भी जवाब नहीं है क्योंकि यह पॉकेट में भी फिट हो जाता है और आप इसे गले में भी लटका सकते हैं.

बवाल मचा रहा गले में पहनने वाला पंखा, गर्म से गर्म माहौल में करेगा जबरदस्त तरीके से कूलिंग
Stop
Vineet Singh|Updated: Apr 05, 2023, 04:29 PM IST

Portable Fan Online: गर्मियों का मौसम बहुत तकलीफ दायक हो सकता है अगर आपके पास एक दमदार फैन ना हो. गर्मियों के मौसम में हर वक्त आप कमरे में एयर कंडीशनर या कूलर के सामने नहीं बैठे रह सकते हैं क्योंकि आपको दफ्तर के काम करने होते हैं या फिर किसी काम से बाहर भी जाना पड़ता है ऐसे में रास्ते में कई बार आपको जरूरत से ज्यादा गर्मी लगती है और आपके पास कोई भी पंखा कूलर नहीं होता है. ऐसी स्थिति में आपके सामने सिर्फ पसीना बहाने के अलावा कोई और ऑप्शन नहीं बचता है. हालांकि अभी आप बीती बात हो गई है क्योंकि मार्केट में एक नए तरीके का फैन आ चुका है जिसे आप अपने साथ कहीं भी लेकर जा सकते हैं और फैन वाली हवा आपको हमेशा मिलती रहती है. फर्क नहीं पड़ता कि आप कहां पर हैं और क्या कर रहे हैं, आपको हर वक्त बस ठंडी हवा मिलती रहेगी. अगर आप भी इस पोर्टेबल फैन के बारे में जानना चाहते हैं तो आज हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं.

कौन सा है ये पोर्टेबल फैन 

जिस फैन के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं उसका नाम Necklace Fan है जो theclothesbox नाम की वेबसाइट पर उपलब्ध है. इस फैन को ग्राहक आसानी से परचेज कर सकते हैं. इस फैन की सबसे बड़ी खासियत है इसका साइज जो इतना छोटा है कि आप इसे आसानी से अपने गले में लटका सकते हैं और कहीं पर भी ले जा सकते हैं. गले में लटकाने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि आप जब चाहे इसे इस्तेमाल करके अपने चेहरे और गले वाले एरिया पर ठंडी हवा ले सकते हैं. इस फैन का वजन भी कुछ ग्राम का है ऐसे में आपको इसे गले में लटकाने पर भारी महसूस नहीं होता है. आप इसे अपने वर्कप्लेस पर तो रखी सकते हैं साथ ही साथ इसे अपनी पॉकेट में और अपने बैग में भी लेकर कहीं पर भी जा सकते हैं.

एयर कंडीशनर जैसे दिखने वाले फैन के अंदर एक बैटरी ऑपरेटेड मोटर लगी हुई है जिसमें 1 से भी जुड़ा हुआ है जिसकी बदौलत हवा इससे बाहर निकलती है और यूजर्स को जबरदस्त कूलिंग ऑफर करती है. आपको जानकर हैरानी होगी कि इस साल के अंदर एक रिचार्जेबल बैटरी है ऐसे में आप इसे कहीं पर भी रिचार्ज कर सकते हैं और साथ ही साथ इस में बैटरी परसेंटेज भी दिखाई देता रहता है.

Read More
{}{}