trendingNow12390393
Hindi News >>टेक
Advertisement

Airtel पर भारी पड़ा Mukesh Ambani का ये दांव, पहले महंगा किया Jio का प्लान अब दे रहे ज्यादा बेनिफिट्स

Reliance Jio Prepaid Plan: बिजनेसमैन और एशिया के सबसे अमीर आदमी Mukesh Ambani की टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने कीमतें बढ़ाईं. इसके बाद लगे हाथों Airtel ने भी टैरिफ प्लान्स महंगे कर दिए. बढ़ोतरी के बाद मुकेश अंबानी का एक दांव एयरटेल पर भारी पड़ गया.  

Airtel पर भारी पड़ा Mukesh Ambani का ये दांव, पहले महंगा किया Jio का प्लान अब दे रहे ज्यादा बेनिफिट्स
Stop
Raman Kumar|Updated: Aug 19, 2024, 08:30 AM IST

Reliance Jio Recharge Plan: भारत में टेलीकॉम कंपनियां एक-दूसरे को टक्कर देने के लिए नए-नए प्लान लाती रहती हैं. हाल ही में देश की प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों ने अपने रिचार्ज प्लान्स महंगे कर दिए थे. सबसे पहले जाने-माने बिजनेसमैन और एशिया के सबसे अमीर आदमी Mukesh Ambani की टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने कीमतें बढ़ाईं. इसके बाद लगे हाथों Airtel ने भी टैरिफ प्लान्स महंगे कर दिए. बढ़ोतरी के बाद मुकेश अंबानी का एक दांव एयरटेल पर भारी पड़ गया. जियो और एयरटेल ने 249 रुपये का एक-सा प्लान लॉन्च किया. दोनों की कीमतें तो बराबर हैं लेकिन बेनिफिट्स में फर्क है. आइए आपको इनके बारे में बताते हैं. 

एक ही कीमत पर लॉन्च किए प्लान 
जियो और एयरटेल दोनों ही देश की जानी-मानी टेलीकॉम कंपनियां है. दोनों का अच्छा-खास यूजर बेस भी है. जियो का यूजर बेस 48 करोड़ का है तो वहीं, एयरटेल यूजर्स की संख्या 38 करोड़ है. दोनों कंपनियां यूजर्स को 249 रुपये की बराबर कीमत पर रिचार्ज प्लान ऑफर करती हैं. दोनों कंपनियों के प्लान की कीमत एक जैसी है इसलिए पहले देखने में तो दोनों प्लान एक जैसे ही लगते हैं. दोनों में 1GB रोजाना डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 SMS मिलते हैं. 

यह भी पढ़ें - Jio की धमाकेदार स्कीम, अब मिलेगा आपकी पसंद का नंबर, जान लें पूरा प्रोसेस

किसमें ज्यादा फायदा?
लेकिन अगर ध्यान से देखें तो जियो का प्लान थोड़ा अलग है. जियो के प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की है, जबकि एयरटेल का प्लान 24 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है. यानी जियो में 4 दिन ज्यादा मिलते हैं और कुल मिलाकर 4GB डेटा ज्यादा भी मिलता है. इससे जियो उसी कीमत पर ज्यादा फायदा दे रहा है. इस छोटे से फर्क से ही जियो का प्लान ज्यादा लोगों को पसंद आ सकता है, खासकर उन लोगों को जो ज्यादा डेटा इस्तेमाल करते हैं या जिन्हें लंबी वैलिडिटी वाला प्लान चाहिए होता है.

यह भी पढ़ें - दिल्ली के करोल बाग में AC गिरने से छात्र की मौत, जानें कहां और कैसे फिट कराएं, कहीं आप तो नहीं कर रहे ये गलती

Read More
{}{}