trendingNow12403335
Hindi News >>टेक
Advertisement

मुकेश अंबानी के लिए आंख का कांटा बना BSNL का ये Plan, 150 दिन तक इतना कुछ, कीमत भी सिर्फ...

BSNL ने एक ऐसा प्लान लॉन्च किया है जो आपको ₹397 में 150 दिन की वैलिडिटी, 4G डेटा और फ्री कॉलिंग देगा. BSNL ने ये सस्ता और अच्छा प्लान लॉन्च करके बहुत बड़ी कंपनियों जैसे Jio, Airtel और Vi को टक्कर दी है. ये प्लान टेलीकॉम मार्केट को भी बदल सकता है.  

मुकेश अंबानी के लिए आंख का कांटा बना BSNL का ये Plan, 150 दिन तक इतना कुछ, कीमत भी सिर्फ...
Stop
Mohit Chaturvedi|Updated: Aug 28, 2024, 07:14 AM IST

BSNL ने टेलीकॉम मार्केट में धमाका कर दिया है. कंपनी ने एक ऐसा प्लान लॉन्च किया है जो आपको ₹397 में 150 दिन की वैलिडिटी, 4G डेटा और फ्री कॉलिंग देगा. लेकिन क्यों? क्या BSNL कुछ नया करने की कोशिश कर रही है? या कोई और वजह है? आपको इस प्लान पर ध्यान जरूर देना चाहिए. जो लोग जियो या एयरटेल से पोर्ट कराकर बीएसएनएल की तरफ आ रहे हैं, उनके लिए यह प्लान शानदार साबित हो सकता है. आइए जानते हैं इस प्लान के बारे में...

BSNL 150 days plan

सिर्फ ₹397 में, BSNL आपको अपने नए 4G प्लान पर 150 दिन की वैलिडिटी दे रहा है. ये प्लान सेकंडरी सिम यूज़र्स के लिए बनाया गया है, और इसमें आपको एक्सटेंडेड वैलिडिटी के साथ-साथ बहुत सारा डेटा और फ्री कॉलिंग भी मिलेगा. पहले 30 दिनों में आपको किसी भी नंबर पर अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग मिलेगी, और उसके बाद बाकी 150 दिनों में आपको फ्री इनकमिंग कॉल मिलेगी. इसके अलावा, पहले महीने में आपको रोजाना 2GB डेटा मिलेगा और उसके बाद अनलिमिटेड डेटा मिलेगा, लेकिन 40 kbps की स्पीड पर. पहले 30 दिनों में आपको रोजाना 100 फ्री SMS भी मिलेंगे.

लोग कर रहे BSNL में शिफ्ट

प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों ने अपने टैरिफ बढ़ा दिए हैं, जिससे बहुत सारे यूजर्स BSNL की तरफ शिफ्ट हो रहे हैं. ऐसे में BSNL ने ये नया प्लान लॉन्च किया है. BSNL पूरे देश में 4G रोलआउट करने की तैयारी कर रही है, और इसके लिए उन्होंने 25,000 से ज़्यादा नए 4G टावर्स लगाए हैं. सरकार ने इस साल के बजट में BSNL को रिज़्यूवेनेट करने के लिए ₹83,000 करोड़ भी दिए हैं.

MTNL से हुई पार्टनरशिप

BSNL के स्ट्रैटेजिक पार्टनर, Mahanagar Telephone Nigam Limited (MTNL) ने BSNL के साथ एक 10 साल का डील फाइनल किया है, जिससे MTNL दिल्ली और मुंबई में 4G सर्विसेज ला सकेगा. ये एग्रीमेंट MTNL के नेटवर्क सर्विसेज को बढ़ावा देने के लिए है, जिससे यूज़र्स को बेहतर 4G कनेक्टिविटी मिलेगी. ये दोनों ऑपरेटर्स 4G में बहुत लेट आए थे, इसलिए ये एक बहुत ही बड़ा कदम है. BSNL ने ये सस्ता और अच्छा प्लान लॉन्च करके बहुत बड़ी कंपनियों जैसे Jio, Airtel और Vi को टक्कर दी है. ये प्लान टेलीकॉम मार्केट को भी बदल सकता है.

Read More
{}{}