trendingNow11479952
Hindi News >>टेक
Advertisement

बड़ा खुलासा! अमेजन समेत तकरीबन 70 हजार वेबसाइट्स Twitter को भेज रहीं आपका निजी Data

Data Stealing: डाटा चोरी के बारे में आपने कई बार सुना होगा लेकिन अब इस मामले से जुड़े कुछ ऐसी वेबसाइट्स के नाम सामने आए हैं जिनके बारे में जानने के बाद आप भी शायद हैरान रह जाएंगे. 

बड़ा खुलासा! अमेजन समेत तकरीबन 70 हजार वेबसाइट्स Twitter को भेज रहीं आपका निजी Data
Stop
Vineet Singh|Updated: Dec 10, 2022, 04:48 PM IST

Personal Data: एडालिटिक्स की एक एक रिपोर्ट के अनुसार, Twitter के मालिक Elon Musk के पास वो उन सभी जानकारियों का एक्सेस है जो किसी के व्यक्ति का निजी Data है. आपको बता दें कि ये जानकारियां अमेरिकी सरकार, हेल्थकेयर फर्मों समेत फॉर्च्यून 500 कंपनियों से संबंधित 70,000 से अधिक वेबसाइटों के यूजर्स की हैं जो बेहद ही संवेदनशील हैं. इस बात के सामने आने के बाद लोगों में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है. 

आपको बता दें कि लोगों की ये निजी जानकारियां ट्विटर के विज्ञापन टूल के माध्यम से इनेबल किया गया है. इसे पिक्सेल बोला जाता है, जानकारी के अनुसार Amazon का नाम इन वेबसाइट्स में आना सच में चौंकाने वाला है क्योंकि दुनियाभर के यूजर्स इसका इस्तेमाल करते हैं. पिक्सेल इस डेटा को ट्विटर पर भेजता है, जिसमें उपयोगकर्ता का आईपी पता, भुगतान जानकारी और वेबसाइट पर गतिविधि शामिल होती हैं. 

रिपोर्ट में कहा गया है कि मस्क की कंपनियों से इसके लिए 160,000 से अधिक का भुगतान किया था. ट्विटर पिक्सेल नामक एक उपकरण के माध्यम से डेटा साझा करना संभव है, जो प्लेटफॉर्म पर विज्ञापनदाताओं को आगंतुकों का विश्लेषण करने के लिए अपनी वेबसाइटों पर रखता है

Read More
{}{}