trendingNow12331475
Hindi News >>टेक
Advertisement

Microsoft ने लॉन्च किया AI फीचर्स वाला Copilot+ PC, कंपनी का दावा- रोज के काम के लिए बिल्कुल परफेक्ट

माइक्रोसॉफ्ट ने Copilot+ PCs को लॉन्च कर दिया है. आप आज से ही (11 जुलाई) इनको पहले से बुक करा सकते हैं. आप इनको बड़े रिटेलरों जैसे कि अमेज़ॅन, क्रोमा, रिलायंस डिजिटल, विजय सेल्स और चुनिंदा मल्टी-ब्रांड स्टोर से खरीद सकते हैं. 

Microsoft ने लॉन्च किया AI फीचर्स वाला Copilot+ PC, कंपनी का दावा- रोज के काम के लिए बिल्कुल परफेक्ट
Stop
Mohit Chaturvedi|Updated: Jul 11, 2024, 03:41 PM IST

माइक्रोसॉफ्ट ने भारत में अपने नए 'कॉपायलट प्लस' लैपटॉप लॉन्च कर दिए हैं. ये नए लैपटॉप 'सरफेस' नाम की मशीनों के साथ आए हैं. ये नए सरफेस मॉडल अब भारत में खरीदे जा सकते हैं और आप आज से ही (11 जुलाई) इनको पहले से बुक करा सकते हैं. आप इनको बड़े रिटेलरों जैसे कि अमेज़ॅन, क्रोमा, रिलायंस डिजिटल, विजय सेल्स और चुनिंदा मल्टी-ब्रांड स्टोर से खरीद सकते हैं. 

कितनी है कीमत

माइक्रोसॉफ्ट के मुताबिक, इन लैपटॉप की शुरुआती कीमत 1,13,900 रुपये है. अगर आप इनमें से कोई भी लैपटॉप 5 अगस्त, 2024 तक पहले से बुक कराते हैं, तो आपको 14,999 रुपये वाला मार्शल मेजर IV वायरलेस हेडफोन मुफ्त मिलेगा. इसके अलावा, सभी पहले से बुक किए गए लैपटॉप के साथ माइक्रोसॉफ्ट 365 और पीसी गेम पास एक महीने के लिए मुफ्त मिलेगा.

नए कॉपायलट प्लस पीसी में अलग-अलग लोगों की जरूरतों के हिसाब से कई तरह के ऑप्शन्स हैं. सरफेस प्रो 11वें एडिशन की शुरुआत स्नैपड्रैगन एक्स प्लस, 16GB रैम और 256GB स्टोरेज वाले मॉडल से होती है, जो प्लैटिनम रंग में 1,16,999 रुपये में मिलता है. इसके अलावा, 512GB स्टोरेज वाला एक और मॉडल प्लैटिनम और काले रंग में 1,34,999 रुपये में मिलता है.

अगर आपको सबसे अच्छा प्रदर्शन चाहिए, तो स्नैपड्रैगन एक्स एलीट वाला मॉडल है। इसमें 16GB रैम, 512GB स्टोरेज और OLED डिस्प्ले है.  ये प्लैटिनम और काले रंग में 1,65,999 रुपये में मिलता है. इससे भी ज्यादा अच्छा मॉडल 1TB स्टोरेज के साथ काले रंग में 1,85,999 रुपये में आता है. सबसे महंगा मॉडल 32GB रैम और 1TB स्टोरेज के साथ प्लैटिनम रंग में है और इसकी कीमत 2,37,999 रुपये है. सरफेस लैपटॉप 7वें एडिशन में 13.8 इंच की स्क्रीन है. इसकी शुरुआत स्नैपड्रैगन एक्स प्लस, 16GB रैम और 256GB स्टोरेज वाले मॉडल से होती है, जो प्लैटिनम रंग में 1,16,999 रुपये में मिलता है. 512GB स्टोरेज वाला मॉडल प्लैटिनम और काले रंग में 1,34,999 रुपये में आता है.

Microsoft CoPilot+ PCs Specs

इन नए लैपटॉप में बहुत एडवांस कंप्यूटर चिप्स और AI की बहुत अच्छी तकनीक लगी हुई है. इनमें स्नैपड्रैगन एक्स एलीट और स्नैपड्रैगन एक्स प्लस नाम के चिप्स लगे हैं, जिससे ये लैपटॉप बहुत तेज चलते हैं और पूरी दिन बैटरी चलती है. इनमें एक खास तरह का चिप भी लगा है, जिसे न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट (NPU) कहते हैं. इसकी वजह से ये लैपटॉप बहुत तेज़ काम करते हैं और इनमें ऐसी नई AI चीज़ें हैं, जिनसे काम करना और खेलना बहुत आसान हो जाएगा.

माइक्रोसॉफ्ट का कहना है कि ये नए सरफेस डिवाइस बहुत पतले, हल्के और आसानी से साथ ले जाये जा सकते हैं. साथ ही कंपनी का कहना है कि रोज के काम के लिए ये लैपटॉप्स काफी परफेक्ट हैं. सरफेस प्रो में OLED स्क्रीन का विकल्प है, जिससे वीडियो देखने का बहुत अच्छा अनुभव होता है. सरफेस लैपटॉप में भी नई तरह की एचडीआर टचस्क्रीन लगी है, जिसके चारों तरफ का किनारा बहुत पतला है.

Read More
{}{}