trendingNow12111163
Hindi News >>टेक
Advertisement

फ्री खाना, स्लीपिंग रूम; माइक्रोसॉफ्ट के ऑफिस में कर्मचारियों को मिलते हैं इतने लाभ

Microsoft Employees Perks: माइक्रोसॉफ्ट की तरफ से बनाए गए वीडियो में बताया गया है कि वहां काम करने वाले लोगों को क्या-क्या मिलता है और उनकी ऑफिस लाइफ कैसी है.  

फ्री खाना, स्लीपिंग रूम; माइक्रोसॉफ्ट के ऑफिस में कर्मचारियों को मिलते हैं इतने लाभ
Stop
Mohit Chaturvedi|Updated: Feb 15, 2024, 07:32 AM IST

Microsoft Hyderabad campus: इंस्टाग्राम पर माइक्रोसॉफ्ट के हैदराबाद ऑफिस के कर्मचारियों ने एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने अपना ऑफिस लाइफ दिखाया. इस छोटे वीडियो में कंपनी द्वारा दी जाने वाली कई खास सुविधाओं को दिखाया गया है. माइक्रोसॉफ्ट की तरफ से बनाए गए इस वीडियो में बताया गया है कि वहां काम करने वाले लोगों को क्या-क्या मिलता है और उनकी ऑफिस लाइफ कैसी है. 54 एकड़ के बड़े परिसर में बने वीडियो में आपको ऑफिस की आधुनिक सुविधाओं और पर्यावरण को ध्यान में रखकर बने इमारतों की झलक मिलती है. हाई-टेक सुरक्षा से लेकर कम बिजली खर्च करने वाली इमारतों तक, माइक्रोसॉफ्ट का काम करने का माहौल कितना अच्छा है, ये वीडियो साफ तौर पर दिखाता है.

 

 

24 घंटे खुला रहता है कैफेटेरिया

वीडियो में दिखाई गई खास चीजों में से एक है 24 घंटे खुले रहने वाला कैफेटेरिया, जहां कर्मचारियों को ढेर सारे स्नैक्स, ड्रिंक्स और हेल्थ ड्रिंक्स मिलते हैं. हर मंजिल पर आराम करने के लिए जगह है, जहां कॉफी, चाय, फ्लेवर वाला पानी और लस्सी जैसी चीजें मिलती हैं. साथ ही, पूरे ऑफिस में कॉफी आसानी से मिलती है, जिससे कर्मचारी कभी भी थकान मिटा सकते हैं. 

मिलता है जिम

माइक्रोसॉफ्ट कैंपस में कर्मचारियों की सेहत और काम करने की क्षमता का ख्याल रखने के लिए भी बहुत कुछ है. यहां एक जिम है, जहां ट्रेनर और फिटनेस क्लास भी मिलते हैं. किसी को भी डॉक्टर की जरूरत पड़े तो 24 घंटे एम्बुलेंस और दवाइयां मिल जाती हैं. साथ ही, बाहर बड़ा सा खुला थिएटर भी है, जहां इकट्ठा होकर पार्टियां या मीटिंग की जा सकती हैं.

अंदर ही एटीएम

ऑफिस से आने-जाने के लिए भी माइक्रोसॉफ्ट ने सोचा है. एयर कंडीशन वाली बसें चलती हैं, जिनमें वाई-फाई भी है. साथ ही, कैंपस में ही बैंक और एटीएम भी हैं, जिससे कर्मचारियों को बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ती.

इंस्टाग्राम पर माइक्रोसॉफ्ट के कर्मचारियों के वीडियो को काफी पसंद किया गया. बहुत से कर्मचारियों और लोगों ने कमेंट करके बताया कि उन्हें कंपनी की सुविधाएं कितनी अच्छी लगती हैं. माइक्रोसॉफ्ट लाइफ ने भी इस वीडियो को बढ़ावा दिया और बताया कि ये वीडियो बहुत अच्छा बना है.

Read More
{}{}