trendingNow11611884
Hindi News >>टेक
Advertisement

Work From Home करने वाले कर्मचारियों पर झल्लाए Mark Zuckerberg, कह डाली ऐसी खतरनाक बात

Meta CEO Mark Zuckerberg ने कर्मचारियों को भेजे ईमेल में इस बात पर प्रकाश डाला कि कार्यालय से काम करने वाले इंजीनियरों ने वर्क फ्रॉम होम करने वालों की तुलना में बेहतर परफॉर्मेंस दी.   

Work From Home करने वाले कर्मचारियों पर झल्लाए Mark Zuckerberg, कह डाली ऐसी खतरनाक बात
Stop
Mohit Chaturvedi|Updated: Mar 16, 2023, 06:22 AM IST

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Meta CEO Mark Zuckerberg) वर्क फ्रॉम होम करने वालों से लगता है खुश नहीं हैं. उन्होंने कर्मचारियों को भेजे ईमेल में इस बात पर प्रकाश डाला कि कार्यालय से काम करने वाले इंजीनियरों ने वर्क फ्रॉम होम करने वालों की तुलना में बेहतर परफॉर्मेंस दी. इंटरनल डेटा एनालिसिस के मुताबिक उन्होंने इस बात को रखा. उन्होंने आगे कहा कि फ्रेशर्स तब बेहतर सीखते हैं जब वे सप्ताह में कम से कम तीन दिन अनुभवी सहयोगियों के साथ व्यक्तिगत रूप से काम करते हैं. आइए जानते हैं ईमेल में और क्या कहा गया....

ईमेल में दी छंटनी की जानकारी

Mark Zuckerberg का यह साधारण ईमेल नहीं था. इस मेल के जरिए उन्होंने छंटनी के दूसरे दौर की जानकारी दी. उन्होंने मेल के जरिए बताया कि 10 हजार कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा. कुछ महीनों की अवधि में, मेटा ने लगभग 21 हजार कर्मचारियों से अपनी राहें जुदा कर ली हैं. कंपनी ने पिछले साल के आखिर में करीब 11 हजार कर्मचारियों को निकाला था. कंपनी ने 13 परसेंट वर्कफोर्स को कम किया था. 

ऑफिस से काम करने वाले निकले बेस्ट

Zuckerberg ने ईमेल में कहा, 'परफॉर्मेंस डेटा के हमारे शुरुआती विश्लेषण से पता चलता है कि इंजीनियर जो ऑफिस से काम कर रहे थे, उन्होंने वर्क फ्रॉम होम करने वालों के मुकाबले अच्छा परफॉर्म किया. विश्लेषण से इस चीज का भी पता चला कि जिन्होंने करियर की शुरुआत करते हैं वो अच्छा काम करते हैं, क्योंकि वो ऑफिस में एक्सपीरियंस्ड कर्मचारियों के साथ वक्त बिताते हैं.' 

उन्होंने 2023 को बताया एफिशियंसी का साल

कंपनी परफॉर्मेंस और रिमोट वर्क डेटा दोनों को देख रही है, जो बताती है कि कंपनी रिमोट वर्क को कैसे देख रही है. जुकरबर्ग का मानना ​​है कि रिश्ते बनाने और काम पूरा करने के लिए इन-पर्सन टाइम महत्वपूर्ण है. जुकरबर्ग ने साल की शुरुआत में कहा था कि 2023 कंपनी के लिए एफिशियंसी का साल होगा.

Read More
{}{}