Hindi News >>टेक
Advertisement

अमेरिकी सरकार के लिए 'जी का जंजाल' बना Apple Vision Pro! इस Video ने सभी को डराया

सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो सामने आए हैं जिनमें टेस्ला ड्राइवर ऐप्पल के नए विजन प्रो हेडसेट पहनकर गाड़ी चलाते दिख रहे हैं. एक ऐसे वीडियो पर रिएक्शन देते हुए बटिगिग ने यूजर्स को चेतावनी दी है.   

अमेरिकी सरकार के लिए 'जी का जंजाल' बना Apple Vision Pro! इस Video ने सभी को डराया
Stop
Mohit Chaturvedi|Updated: Feb 06, 2024, 11:31 AM IST

अमेरिका के ट्रांस्पोर्टेशन पीट बटिगिग ने लोगों को याद दिलाते हुए कहा कि गाड़ी चलाते समय किसी भी तरह का ध्यान भटकाना गलत है. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो सामने आए हैं जिनमें टेस्ला ड्राइवर ऐप्पल के नए विजन प्रो हेडसेट पहनकर गाड़ी चलाते दिख रहे हैं. एक ऐसे वीडियो पर रिएक्शन देते हुए बटिगिग ने एक्स (पहले जो ट्विटर था) पर कहा कि उस वीडियो को 24 मिलियन से ज्यादा बार देखा गया था. उस वीडियो में टेस्ला ड्राइवर अपने हाथों को हिलाकर वर्चुअल रियलिटी की किसी चीज को कंट्रोल करता हुआ दिख रहा था. बटिगिग ने जोर देकर कहा कि 'चाहे कितनी भी आधुनिक सुविधाएं क्यों न हों, सभी ड्राइवर-असिस्टेंस सिस्टम के लिए यह जरूरी है कि ड्राइवर हर समय पूरी तरह से सचेत और नियंत्रण में रहे.' 

 

 

Apple ने दी चेतावनी

ऐप्पल के मुताबिक, यह हेडसेट बाहर की दुनिया को देखने के साथ-साथ 3-डायमैंशियल डिजिटल कंटेंट को भी दिखाता है. वहीं, आईफोन बनाने वाली कंपनी ने भी साफ तौर पर चेतावनी दी है कि गाड़ी चलाते समय विजन प्रो का इस्तेमाल न करें.

टेस्ला, जिसकी ऑटोपायलट प्रणाली को पहले भी कई सवालों का सामना करना पड़ा है, उसने फिर से यही कहा कि उनकी आधुनिक सुविधाएं उन ड्राइवरों के लिए हैं जो पूरी तरह से सचेत हैं, गाड़ी चलाते समय उनका हाथ स्टीयरिंग पर होता है और वे किसी भी पल कंट्रोल अपने हाथ में लेने के लिए तैयार रहते हैं. यह पहली बार नहीं है जब बटिगिग ने इस तरह की चिंताओं को उठाया है. इससे पहले उन्होंने टेस्ला ऑटोपायलट को लेकर भी इसी तरह की चेतावनी जारी की थी, जिसमें उन्होंने ड्राइवरों के सतर्क रहने की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया था.

ऐप्पल के CEO टिम कुक ने कहा कि 'ऐप्पल विजन प्रो हमारे बात करने, साथ काम करने, काम करने और मनोरंजन का मा लेने के तरीके को बदल देगा.' लेकिन, ऐसा लगता है कि कुछ लोग इसका गलत इस्तेमाल कर रहे हैं.

{}{}