trendingNow11961875
Hindi News >>टेक
Advertisement

Apple MacBook Pro में अचानक आई ऐसी परेशानी, इस कारण ऐसी दिख रही स्क्रीन

जानकारी के अनुसार, आपके MacBook की स्क्रीन एक दिन खराब हो सकती है और आप इसके बारे में कुछ नहीं कर सकते. इन मॉडलों को एक खामी के लिए भी जाना जा रहा है. gizmochina की रिपोर्ट के मुताबिक, खामी स्क्रीन और बॉडी को जोड़ने वाले हिंग क्षेत्र में है. 

Apple MacBook Pro में अचानक आई ऐसी परेशानी, इस कारण ऐसी दिख रही स्क्रीन
Stop
Mohit Chaturvedi|Updated: Nov 16, 2023, 01:03 PM IST

Apple के नए MacBook Pro मॉडल बाजार में धूम मचा रहे हैं. M-सीरीज प्रोसेसर जैसी सुविधाओं के साथ, कंपनी प्रदर्शन और उपयोगिता दोनों के मामले में एक अनूठा अनुभव प्रदान करती है, जिससे यह कई तकनीकी उत्साही लोगों के बीच पसंदीदा बन गया है. हालांकि, कंपनी के लैपटॉप में कई दिक्कतें आ गई हैं. जानकारी के अनुसार, आपके MacBook की स्क्रीन एक दिन खराब हो सकती है और आप इसके बारे में कुछ नहीं कर सकते.

Apple ने हाल ही में M3 प्रोसेसर के साथ नए MacBook Pro मॉडल पेश किए हैं. ये मॉडल अपनी उच्च कीमत और उन्नत सुविधाओं के लिए काफी चर्चा में थे. लेकिन अब, इन मॉडलों को एक खामी के लिए भी जाना जा रहा है. gizmochina की रिपोर्ट के मुताबिक, खामी स्क्रीन और बॉडी को जोड़ने वाले हिंग क्षेत्र में है. इस क्षेत्र में गैप है, जो स्क्रीन को नुकसान पहुंचा रहा है. यह अंतर विशेष रूप से नए प्रो मॉडलों में अधिक आम है.

गैप में भर रही धूल

सवाल मन में आता है कि ऐसा कैसे संभव है? सवाल सिंपल है- धूल.  यह गैप जल्दी से धूल और गंदगी से भर जाता है. यह धूल और गंदगी स्क्रीन केबल को नुकसान पहुंचा सकती है, जो इमेज ट्रांसफर के लिए जिम्मेदार होती है. डिवाइस को खोलते वक्त बार-बार ज्यादा दबाव पड़ता है. जब आप अपने लैपटॉप को खोलते हैं, तो स्क्रीन केबल हिंग क्षेत्र से होकर गुजरती है. यदि अंतर धूल और गंदगी से भरा हुआ है, तो केबल को दबाव का सामना करना पड़ सकता है. समय के साथ, यह क्षतिग्रस्त हो सकता है.

इस समस्या के बारे में आप कुछ नहीं कर सकते. आप अपने लैपटॉप को साफ और धूल से मुक्त रख सकते हैं, लेकिन यह समस्या को हल करने की गारंटी नहीं देता है. अभी भी Apple से इस परेशानी का सॉल्यूशन करने और जरूरत पड़ने पर रिप्लेसमेंट का इंतजार है. 

Read More
{}{}