trendingNow12363669
Hindi News >>टेक
Advertisement

Forever Mouse: ऐसा माउस जो कभी नहीं होगा खराब! जानें किस टेक कंपनी ने किया खुलासा

Forever Mouse Concept: आपने कभी सोचा है कि अगर आपका माउस कभी खराब ही न हो तो कैसा होगा? जी हां, अब यह सोच हकीकत बनने जा रही है. आइए इस कॉन्सेप्ट के बारे में विस्तार से जानते हैं.

Forever Mouse: ऐसा माउस जो कभी नहीं होगा खराब! जानें किस टेक कंपनी ने किया खुलासा
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 01, 2024, 06:59 PM IST

Logitech Forever Mouse: इलेक्ट्रोनिक गैजेट्स बनाने वाली टेक कंपनी ने इस बात का खुलासा किया है कि जल्द ही वो ऐसा माउस बना सकते हैं, जो कभी खराब ही नहीं होगा. लोजिटेक कंपनी ऐसी तकनीक पर काम कर रही है जिसके जरिए बनाए गए माउस सालों साल चल सकते हैं.

क्या है इस बात का सच?
लोजिटेक की नई सीईओ हैनक फेबर ने संभावना जताई है कि जल्द ही उनकी कंपनी एक ऐसा माउस बनाएगी, जो कभी खराब नहीं होगा. उन्होंने ये भी कहा कि वो दिन दूर नहीं जब बाजार में ये 'फोरेवर' माउस बिकने लगेगा. 

The Verge's Decoder पॉडकास्ट में उन्होंने इस बात का भी जिक्र किया कि उन्हें लोजिटेक इनोवेशन सेंटर के मेंबर्स ने इस नए तरह के माउस के बारे में बताया जो ज्यादा महंगा भी नहीं है.

क्या है इस तकनीक का राज?
इस 'फोरेवर' माउस का कॉन्सेप्ट बाकियों से थोड़ा अलग रहने वाला है. इसे टिकाऊ बनाने के लिए थोड़ा भारी बनाया जाएगा. हर महीने जिसके लिए सब्सक्रिप्शन देना होगा. इस माउस में आपको रेगुलर अपडेट्स मिलेंगे, जो इसे आपके लिए और भी बेहतर बनाएंगे. 

क्या होगी इस माउस की कीमत?
शुरुआती दौर में यह माउस केवल प्रोफेशनल्स या बड़ी कंपनियों को ध्यान में रखकर बनाया जा सकता है. इस माउस की शुरुआती कीमत 200 डॉलक यानि लगभग 16,750 रुपये होगी. जहां एक आम कीबोर्ड और माउस 26 डॉलर यानि 2,180 रुपये की ऑसत कीमत में मिल जाता है, उस हिसाब से इस फोरेवर माउस की कीमत बहुत ज्यादा है.

सब्सक्रिप्शन प्लान्स

हालांकि इस कीमत की रियायत के लिए सब्सक्रिप्शन प्लान्स भी होंगे जिसमें आपको 24x7 कस्टमर सपोर्ट मिलेगा. इसके साथ कंपनी आपको रिपेयर पार्ट्स भी दे सकती है, जिससे कोई खराबी आने पर आप खुद से ही इसे ठीक कर पाएंगे. 

Read More
{}{}