trendingNow11669385
Hindi News >>टेक
Advertisement

घर का मास्टरशेफ है LG का ये माइक्रोवेव, पलक झपकते ही तैयार कर देता है स्वादिष्ट खाना

Healthy Food: स्वाद के साथ सेहत को ध्यान में रखने वाले लोगों के लिए ये एक बेहतरीन ऑप्शन साबित हो सकता है, इतना ही नहीं ये बिजली की खपत भी कम करता है जो एक बड़ी बात है. 

घर का मास्टरशेफ है LG का ये माइक्रोवेव, पलक झपकते ही तैयार कर देता है स्वादिष्ट खाना
Stop
Vineet Singh|Updated: Apr 26, 2023, 06:18 PM IST

LG Charcoal Convection Microwave: रेस्टोरेंट में जाकर आप जो खाना खाते हैं, वो स्वादिष्ट तो जरूर होता है लेकिन वो हेल्दी है या नहीं इस बात की कोई भी गारंटी नहीं होती है. ऐसा इसलिए है क्योंकि टेस्ट को बेहतर बनाने के लिए कई बार आपको रेस्टोरेंट में ऐसा खाना परोसा जाता है जिसमें जरूरत से ज्यादा तेल-मसाला इस्तेमाल किया जाता है जो आपकी सेहत के लिए खतरनाक साबित हो सकता है. ऐसे में अगर आप टेस्ट फ्रीक हैं और इससे कोई भी समझौता नहीं कर सकते लेकिन आप अपनी हेल्थ का भी ख्याल रखना चाहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसे माइक्रोवेव के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको टेस्ट और हेल्थ का बेजोड़ कॉम्बिनेशन खाने के साथ देता है, ये माइक्रोवेव LG ने मार्केट में उतारा है और आज हम आपको इसकी खासियत के बारे में बताने जा रहे हैं.  

कौन सा है ये माइक्रोवेव और क्या है इसकी खासियत 

जिस माइक्रोवेव के बारे में हम बात कर रहे हैं उसका नाम LG Charcoal Convection Microwave है. स्पेसिफिकेशन और फीचर्स की बात की जाए तो इसमें ग्राहकों को काफी सारी खासियतें देखने को मिल जाती हैं. इन खासियतों में आपको लाइटवेव तकनीक देखने को मिल जाती है जिससे फूड कुक किया जाता है. इस तकनीक की बदौलत खाना नेचुरल तरीके से बनता है और काफी हेल्दी भी होता है. आम माइक्रोवेव में खाने की क्वॉलिटी बेहतरीन नहीं रह पाती है लेकिन इसके साथ ऐसा नहीं है. ये माइक्रोवेव अपनी खास तकनीक की बदौलत ग्राहकों को रेस्टोरेंट जैसा टेस्ट घर पर मिलता है लेकिन खाने की क्वॉलिटी रेस्टोरेंट वाले खाने से कहीं बेहतर होती है. 

ये माइक्रोवेव ओवन सीरीज चारकोल लाइटिंग फीचर के साथ आती है जिससे खाना तैयार करने में कम समय तो लगता है, साथ ही साथ इसमें कम तेल खर्च होता है और बिजली की बचत भी ज्यादा होती है क्योंकि खाने को तैयार होने में कम से कम समय लगता है. ये रेंज फूड के टेस्ट के साथ किसी भी तरह का समझौता नहीं करती है ऐसे में आपको बेहतरीन टेस्ट मिलेगा और खाना हेल्दी तरीके से तैयार हो जाएगा. ये सीरीज 12 मिनट में बेहतरीन क्वॉलिटी वाला घी भी तैयार कर सकता है साथ ही इसमें डीप ड्रायिंग भी दी जाती है. ये 88 परसेंट कम तेल का इस्तेमाल करके फूड तैयार करता है. 

Read More
{}{}